कौशांबी में नाबालिग से गैंगरेप, केस दर्ज कराने थाने पहुंचे परिजन तो पुलिस ने कर दी पिटाई

किसी तरह हैवानों के चंगुल से छूटी लड़की ने शोर मचाया तो गांव वालों ने मौके पर पहुंचकर एक आरोपी को पकड़ लिया.

यूपी के कौशांबी जिले में नाबालिग लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है. घटना अकिल थाना क्षेत्र की है. बताया जा रहा है, शनिवार दोपहर को लड़की खेतों में घास काटने गई थी. लड़की को अकेला देखकर नाबालिग के साथ वर्ग विशेष के तीन युवकों ने रेप किया.

एक आरोपी को पकड़ लिया

मदद की गुहार लगाने पर भी आरोपी युवक अपनी हरकतों से बाज नहीं आए. आरोपियों ने नाबालिग के साथ गैंगरेप का वीडियो भी बना डाला. किसी तरह हैवानों के चंगुल से छूटी लड़की ने शोर मचाया तो गांव वालों ने मौके पर पहुंचकर एक आरोपी को पकड़ लिया. जबकि उसके दो साथी भाग निकले.

परिजनों का आरोप पुलिस ने नहीं सुनी

गांववालों ने उस आरोपी की जमकर पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया. लड़की के परिजनों का आरोप है कि सराय अकिल पुलिस के पास जाकर मामले की शिकायत की तो पुलिस ने उनकी नहीं सुनी.

थाने का किया घेराव

पीड़िता के पिता का आरोप है कि शिकायत करने पर पुलिस ने उल्टा उसे ही भला बुरा कहा और उसके साथ मारपीट की. पुलिस की बदसलूकी से नाराज सैकड़ो गांववालों ने थाने का घेराव कर जमकर हंगामा किया.

एसपी ने लिया संज्ञान

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी प्रदीप गुप्ता मौके पर पहुंचे. एसपी ने घटना स्थल की जांच करने के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया. जिसके बाद सरांय अकिल पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत गैंगरेप की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया.

नामजद मुकदमा दर्ज

एसपी का कहना है कि चौबीस घंटे के अंदर फरार आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. मामले में पीड़िता के पिता की तहरीर पर तीन युवकों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. मामला दो समुदायों का होने की वजह से कस्बे में तनाव है. पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है.

एसपी प्रदीप गुप्ता ने इस मामले में दारोगा और हेड कांस्टेबल को लाइन अटैच कर दिया है. वहीं इंस्पेक्टर मनीष पांडेय के खिलाफ सीओ जांच के आदेश दिए हैं.

 

ये भी पढ़ें-

दिल्ली: चोरी के शक में महिला की पीट-पीटकर हत्या, 5 गिरफ्तार

रिटायर्ड HC जज ने परिवार संग मिलकर दहेज के लिए बहू को किया टॉर्चर, CCTV में कैद हुई हैवानियत