‘रिपोर्टर को बेल्‍ट से पीटा, मुंह में पेशाब की’ FIR में दर्ज है GRP की गुंडागर्दी

पुलिस अधीक्षक जीआरपी की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी.

नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओमप्रकाश सिंह ने शामली में पत्रकार अमित शर्मा की पिटाई मामले में एक्शन लेते हुए GRP इंस्पेक्टर राकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही डीजीपी ने पुलिस अधीक्षक जीआरपी मुरादाबाद को मौके पर पहुंचने के निर्देश देते हुए 24 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा है. पुलिस अधीक्षक जीआरपी की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी. उन्होंने एडीजी रेलवे से भी मामले पर नजर बनाए रखने को कहा है.

शर्मा और कई रिपोर्टर मंगलवार रात धीमानपुर में पटरी से उतरी ट्रेन की कवरेज को गए थे. पुलिस ने कहा कि शर्मा की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. शर्मा ने दावा किया कि “हम पटरी के पास खड़े थे. पुलिसवालों ने हमसे कहा कि हमारे पट्टे (ID) गले में होने चाहिए. इसके बाद बहस हुई. SHO ने मेरा कैमरा छीन लिया और गालियां देनी शुरू कर दी. और रिपोर्टर भी घायल हुए. मुझे पुलिस थाने ले जाया गया जहां उन्‍होंने अपनी बेल्‍ट्स उतारकर मुझे पीटा. एक पुलिसवाले ने मेरे मुंह में पेशाब भी की.”

पुलिस ने चार पुलिसकर्मियों- राकेश कुमार, संजय पवार, सुनील और टिंकू के खिलाफ केस दर्ज किया है. इनपर आईपीसी की धारा 323 (चोट पहुंचाना), 504 (शांतिभंग के लिए उकसाना), 506 (आपराधिक धमकियां देना), 364 (अपहरण), 392 (लूट) और 342 (गैरकानूनी ढंग से बंधक बनाना) लगाई गई है.

Video: UP बार काउंसिल की अध्‍यक्ष दरवेश यादव की हत्‍या, हमलावर ने खुद को भी मारी गोली

BJP की महिला सांसद रेखा वर्मा ने पुलिस कांस्‍टेबल को जड़ा तमाचा, FIR दर्ज