विकास दुबे एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस ने SC में जवाब दाखिल किया, मुठभेड़ को बताया सही

विकास दुबे (Vikas Dubey) को 10 जुलाई की सुबह कानपुर के भौंती में एनकाउंटर में मार दिया गया था. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के सामने अपना विस्तृत जवाब दाखिल किया है.
Vikas Dubey encounter, विकास दुबे एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस ने SC में जवाब दाखिल किया, मुठभेड़ को बताया सही

गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के एनकाउंटर मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में जवाब दाखिल किया और एनकाउंटर को सही बताया है. पुलिस ने कहा, इसे किसी भी तरह से फेक एनकाउंटर नहीं कहा जा सकता. इसे लेकर किसी तरह का संशय नहीं रहे इसके लिए सरकार ने सभी तरह का कदम उठाया है. सुप्रीम कोर्ट सोमवार को इस मामले में कोई आदेश दे सकती है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

सेल्फ डिफेंस में चलाई गोली 

यूपी पुलिस ने कहा है कि एनकाउंटर के मामले में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया गया है. पुलिस ने पुलिस की हिरासत में उनके हथियार छीनकर भाग रहे दुर्दान्त अपराधी पर सेल्फ डिफेंस में गोली चलाई थी. एनकाउंटर के बाद सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक यूपी सरकार ने न्यायिक आयोग गठित किया है जो कि एनकाउंटर की जांच कर रहा है.

यूपी पुलिस ने दुबे के खिलाफ दर्ज सभी आपराधिक मामलों की सूची कोर्ट को दी है. एनकाउंटर के समय घटनास्थल पर पलटी पुलिस की गाड़ी की फोटो, विकास दुबे के शव की फोटो, विकास दुबे ने जिन आठ पुलिस वालों की हत्या की, उनके शवों की फोटो कोर्ट में जमा की गई है.

बता दें विकास दुबे को 10 जुलाई की सुबह कानपुर के भौंती में एनकाउंटर में मार दिया गया था.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts