खतरे के निशान के पार पहुंची गंगा, बलिया में नदी में समा गई पानी की टंकी, देखिए Video

पानी टंकी के गंगा में गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

गंगा नदी आजकल उफान पर है. वाराणसी में गंगा अब विकराल रूप ले चुकी है. गंगा का यह रौद्र रूप देख अब लोगों के जेहन में दहशत पैदा करने लगा है. इस बीच यूपी के बलिया जिले के बैरिया तहसील के केहरपुर गांव में गंगा के कटान से एक पानी टंकी नदी में विलीन हो गई.

घटना का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में पानी टंकी को नदी के तेज जल प्रवाह में ढहते हुए देखा जा सकता है. पानी टंकी से कुछ दूरी पर खड़े चार-पांच लोग वीडियो बना रहे हैं. साथ ही लोग पानी टंकी गिरने को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है.

बता दें कि लगातार बढ़ोत्तरी के बाद गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है. जलस्तर शनिवार शाम को चेतावनी बिंदु से महज 30 सेंटीमीटर ही नीचे था.

केंद्रीय जल आयोग के अनुसार तीन सेंटीमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गंगा का जलस्‍तर बढ़ रहा है. अचानक तेजी से बढ़ोत्तरी पहाड़ों पर लगतार हो रही बारिश और बांधों का पानी प्रयागराज होते हुए वाराणसी आने से है.

आयोग ने जानकारी दी है कि शीतला घाट की ओर से गंगा के शहर में प्रवेश करने से बाढ़ का पानी सड़क पर आ गया है. वहीं, अस्‍सी और सामने घाट की ओर से भी दर्जनों कॉलोनियों को चपेट में लेने के बाद गंगा के मुख्‍य सड़क का रुख करने से दहशत फैल गई है.

ये भी पढे़ं-

ED की हिरासत में क्यों जाना चाहते हैं चिदंबरम, जानिए क्या है पुलिस कस्टडी और जुडिशल कस्टडी में अंतर

Indian Railways: अब पार्सल ऑफिस के नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर, एप से बुक होगा ई-लगेज

कांग्रेस नेता ने पूछा- 5 ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं, संबित पात्रा नहीं दे पाए जवाब, वीडियो Viral