एक्सीडेंट में घायल हुए आदमी का वीडियो बनाया तो नहीं छोड़ेगी पुलिस

मानवता को शर्मसार कर देने वाली ऐसी बहुत सी घटनाएं सामने आती रहती हैं जब सड़क हादसे में घायल व्यक्ति तड़पता रहा और लोग वहां तमाशबीन बनकर वीडियो बनाने में मशगूल नजर आए.
video-of-the-injured-in-road-accidents, एक्सीडेंट में घायल हुए आदमी का वीडियो बनाया तो नहीं छोड़ेगी पुलिस

नई दिल्ली: अक्सर देखने को मिलता है कि एक्सीडेंट का शिकार हुए व्यक्ति की मदद करने की बजाय लोग उसका वीडियो बनाने में जुट जाते हैं. बावजूद किसी जरूरतमंद की मदद करने के लोग उसका वीडियो शेयर करना अधिक जरूरी समझते हैं. स्मार्टफोन, वाट्सएप और जियो की सिम इन तीनों के चलते सोशल शेयरिंग ने जोड़ पकड़ा है.

लोगों के इस अजीबो-गरीब शौक के चलते गौमतबुद्ध नगर ट्रैफिक पुलिस ने आंखें पैनी कर ली हैं. पुलिस अब ऐसे लोगों पर मामला दर्ज करेगी. ट्रैफिक पुलिस अब सीसीटीवी की मदद से ऐसे लोगों पर निगरानी रखेगी. वहीं ऐसी हरकतों को अंजाम देने वालों पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत एक्शन भी लेगी. गौतमबुद्ध पुलिस मोबाइल से वीडियो बनाने वाले लोगों पर मोटर वाहन अधिनियम की धारा 122 व 177 के तहत मामला दर्ज करेगी.

जाहिर है कि मानवता को शर्मसार कर देने वाली ऐसी बहुत सी घटनाएं सामने आती रहती हैं जब सड़क हादसे में घायल व्यक्ति तड़पता रहा और लोग वहां तमाशबीन बनकर वीडियो बनाने में मशगूल नजर आए.

सड़क हादसों में ज्यादातर मौतें इस वजह होती हैं क्योंकि घायल को सही समय पर इलाज नहीं मिलता. लोग वीडियो बनाने में मशगूल रहते हैं, किसी को ख्याल तक नहीं आता कि घायल को इलाज के लिए अस्पताल ले जाएं. लोगों की इस लापरवाही के चलते घायल की जान चली जाती है.

अधिकारियों के मुताबिक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे पर इस तरह के मामले अक्सर सामने आते है, जिसकी वजह से ट्रैफिक पुलिस ने ये फैसला लिया है.

Related Posts