पति ने तंबाकू की वजह से दिया तीन-तलाक, पत्नी ने लगाया दहेज का आरोप

महिला को उसके पिता के सामने तीन तलाक दिया गया, जिसके बाद उसके पिता को लकवा मार गया.

बाराबंकी: एक महिला ने दावा किया है कि तंबाकू (गुल) से दांत साफ करने की आदत के कारण उसके पति ने उसे तीन-तलाक दे दिया है. बाराबंकी के मसौली पुलिस थाने में बुधवार को एक महिला के शिकायत दर्ज कराने के बाद यह मामला प्रकाश में आया.

पीड़िता बानो ने यह भी दावा किया कि सात महीने पहले शादी होने के बाद से उसका पति और ससुराल वाले दहेज के लिए भी उसका उत्पीड़न करते रहे हैं.

महिला ने कहा, “शादी के बाद से ही मेरे पति और उसके परिवार वाले दहेज के लिए मेरा उत्पीड़न करते रहे हैं. मेरा पति वाइस अश्लील वीडियो बनाकर मुझे डराया करता था. इन सबसे परेशान होकर मैंने इसकी सूचना अपने घरवालों को दे दी.”

बानो के भाई ने कहा, “मेरी बहन का लंबे समय से उसके ससुराल वाले उत्पीड़न कर रहे हैं. मोबाइल की दुकान चलाने वाला मेरा बहनोई मेरी बहन को नशे में करके उसके अश्लील वीडियो बनाता था. शादी के समय, हमने बहुत दहेज दिया था, लेकिन अब वे लोग तीन लाख रुपये और बुलेट मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे.”

पति वाइस के अनुसार, उसकी पत्नी बानो को तंबाकू से बने गुल की लत है और जब वह अपनी पत्नी के लिए गुल लाना भूल जाता है तो वह घर में हंगामा खड़ा कर देती है. उसने कहा कि उसकी शादी को सात महीने हो चुके हैं. उसने अपनी पत्नी के मोबाइल का उपयोग करने पर भी सवाल उठाया.

पुलिस ने हालांकि कहा कि जांच में उन्हें उत्पीड़न का कोई सबूत नहीं मिला है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “शिकायत के अनुसार, बानो को उसके पिता के सामने तीन तलाक दिया गया, जिसके बाद उसके पिता को लकवा मार गया. हम सबूतों की जांच करने के बाद कार्रवाई करेंगे. जांच जारी है.”

ये भी पढ़ें- राजीव गांधी के हत्‍यारों में से एक नलिनी को म‍िली महीने भर की छुट्टी, कराएंगी बेटी की शादी