योगी सरकार की शहीदों को सौगात, परमवीर को 52 लाख, महावीर को देगी 31 लाख रुपए

इसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के 9 शहीदों के परिजनों को भी नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया है.
Yogi adityanath government, योगी सरकार की शहीदों को सौगात, परमवीर को 52 लाख, महावीर को देगी 31 लाख रुपए

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने युद्ध में अपने प्राण न्योछावर कर देने वाले सैनिकों के सम्मान में उन्हें मिलने वाली राशि में बढ़ोतरी का फैसला लिया है. प्रदेश सरकार ने परमवीर चक्र विजेताओं को 52 लाख रुपए एकमुश्त, 3 लाख रुपए सालाना देने का ऐलान किया है. वहीं महावीर चक्र विजेताओं को एकमुश्त 31 लाख और सालाना 2 लाख रुपए देने का भी ऐलान किया गया है.

राज्य सरकार ने फैसला किया है कि वीर चक्र विजेताओं को एकमुश्त 20 लाख और सालाना 1 लाख रुपए दिए जाएंगे. इसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के 9 शहीदों के परिजनों को भी नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया है.

राज्य सरकार ने जिन शहीदों के परिजनों को नौकरी दी है. उनके नाम हैं, दलवीर सिंह, प्रदीप कुमार, चंद्रभान, राजेश कुमार, विजय यादव, पंकज कुमार, पुष्पेंद्र सिंह, रोहिताश कुमार और नेम सिंह.

इस मौके पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार ने इससे पहले 15 जून 2018 को पदक पाने वाले वीरों को मिलने वाली राशि को बढ़ाने का काम किया था. सरकार ने फैसला लिया है कि सैनिको के कल्याण के लिए सहस्र सेना झंडा दिवस पर एकत्र होने वाली राशि का 3 गुना राशि, राज्य सरकार कोष में जमा कराएगी.

ये भी पढ़ें: वीर सावरकर और ननकाना साहिब को लेकर ट्विटर पर कांग्रेस-बीजेपी में जंग, पढ़ें- किसने क्या कहा

Related Posts