CM योगी बोले- तबलीगी जमात का मामला नहीं आता तो हम यूपी में संक्रमण रोकने में सफल होते

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी विधायकों से बात की थी. इस बातचीत में उन्होंने संकेत दिए कि 15 अप्रैल से उत्तर प्रदेश का लॉकडाउन खुल सकता है.
yogi adityanath on tablighi jamaat, CM योगी बोले- तबलीगी जमात का मामला नहीं आता तो हम यूपी में संक्रमण रोकने में सफल होते

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, अब तक देश में 3374 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें 3030 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 267 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 77 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो यहां स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना पॉजिटिव की संख्या 227 हो चुकी है.

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लगाया गया, जिसका आज 12वां दिन है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी विधायकों से बात की थी. इस बातचीत में उन्होंने संकेत दिए कि 15 अप्रैल से उत्तर प्रदेश का लॉकडाउन खुल सकता है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

इस बीच सीएम योगी ने कहा कि विभिन्न प्रदेशों के 10 लाख लोग यूपी में भी रह रहे हैं. उन लोगों के रहने, खाने, राशन की व्यवस्था हमने की है. आप लोगों को चिन्हित करके जिलाधिकारी को बताए राशन और पैसा दोनों मिलेगा. हमने निर्देश दिया है किसी भी कर्मी का वेतन ना रोका जाए. लॉकडाउन की कार्रवाई सभी के सुरक्षित भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है.

तबलीगी जमात पर बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तबलीगी जमात के 138 लोग जो पकड़े गए हैं उनको आइसोलेट किया गया है. तबलीगी जमात की अगर यह चीजें सामने नहीं आती तो अब तक हम यूपी में संक्रमण को रोकने में सफल हो गए थे.  लॉकडाउन सभी की सुरक्षा, उनके परिवार की सुरक्षा के लिए है यह लोग समझ रहे हैं. तबलीगी जमात से संपर्क में रहे लोगों को भी हमने क्वारंटीन किया है. वहीं दूसरे प्रदेशों के लिए हमने आईएएस और आईपीएस की एक-एक कमेटी भी बनाई है.

वहीं बीजेपी सांसद डॉ. सत्य पाल सिंह ने भी कोरोना संकट के दौरान उत्तर प्रदेश द्वारा उठाए गए कदमों का बखान किया. डॉ. सत्य पाल सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, “उत्तर प्रदेश में जमातियों को चिन्हित किया. उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हुई. 88 लाख मनरेगा मजदूरों को बकाया राशी दी. पेशनधारकों को 2 महीने की अग्रिम पेंशन दी. प्रत्येक जनपद में कोरोना के लिए अस्पताल हैं. प्रदेश में सेनेटाइजर की कोई कमी नहीं है.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts