यूपी में IG, ADG रैंक के अधिकारी बनेंगे कमिश्‍नर, योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

नए पुलिसिंग सिस्टम पर यूपी DGP ने कहा, " कमिश्नरी सिस्टम बनाने की चर्चा अभी शासन स्तर पर हो रही है. सरकार इस पर जैसा चाहेगी वैसा फैसला लेगी."

उत्तर प्रदेश में जल्द ही नया पुलिसिंग सिस्टम लागू हो सकता है. योगी सरकार राज्य में कमिश्नरी सिस्टम लागू करने पर विचार कर रही है. इसके लिए गृह विभाग को अनुमति पत्र भी भेज दिया गया है. इसमें इंस्पेक्टर जनरल (IG) और एडिशनल डायरेक्टर जनरल (ADG) रैंक के अफसरों को कमिश्नर बनाने पर विचार किया जा रहा है.

नए पुलिसिंग सिस्टम पर यूपी DGP ओ. पी. सिंह ने कहा, ” कमिश्नरी सिस्टम बनाने की चर्चा अभी शासन स्तर पर हो रही है. सरकार इस पर जैसा चाहेगी वैसा फैसला लेगी.” हालांकि IAS अधिकारी कमिश्नरी सिस्टम का विरोध करते आए हैं.

EC ने लौटाई यूपी के अधिकारियों की लिस्‍ट

इधर चुनाव आयोग ने दिल्ली विधान सभा चुनाव में ड्यूटी के लिए उत्तर प्रदेश शासन की तरफ से भेजी गई IAS अधिकारियों की लिस्ट वापस लौटा दी है. चुनाव आयोग ने लिस्ट में प्रमोटी पीसीएस (PCS) अधिकारियों के नाम पर एतराज जताया है. जानकारी के मुताबिक लिस्ट में केवल तीन IAS अफसर ऐसे हैं जो सीधी भर्ती से आए हैं.

चुनाव आयोग ने इस पर उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा है और दोबारा सीधी भर्ती वाले IAS अफसरों की नई लिस्ट भेजने को कहा है. दरअसल दिल्ली विधानसभा चुनाव में 23 IAS अफसरों की ड्यूटी लगी है. 14 जनवरी से चुनाव के लिए इनकी ट्रेनिंग शरू होनी है.

ये भी पढ़ें: उन्नाव: अश्लील हरकत करते पकड़ी गई एंटी रोमियो स्क्वॉड की इंचार्ज, महिला ने कर दी पटाई

Related Posts