कांग्रेस में इस्‍तीफों का दौर जारी, AICC महासचिव हरीश रावत ने छोड़ा पद

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के बाद देशभर से कांग्रेस के सैकड़ों पदाधिकारी इस्‍तीफा दे चुके हैं.

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद इस्‍तीफों का दौर जारी है. ताजा नाम AICC महासचिव और उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत का है. रावत ने 2019 के चुनाव में पार्टी की हार का जिम्‍मा लेते हुए त्‍यागपत्र दिया है. राहुल गांधी के कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के बाद देशभर से कांग्रेस के सैकड़ों पदाधिकारी इस्‍तीफा दे चुके हैं.

राहुल ने इस्तीफा देने के अपने फैसला के बारे में सबसे पहले 25 मई को कांग्रेस की कार्यसमिति को बताया था, जब आम चुनाव के परिणाम में उनकी पार्टी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी की भाजपा से करारी हार मिली थी. पार्टी अध्यक्ष के तौर पर उत्तर प्रदेश के अमेठी में हार से प्रदेश में पार्टी के सिर्फ एक सीट पर सिमटने से भी उन्हें गहरा आघात लगा था.

कांग्रेस के पांचों मुख्‍य‍मंत्रियों ने 1 जुलाई को राहुल गांधी से मिलकर उनसे अध्‍यक्ष पद पर बने रहने की मनुहार की थी, मगर नाकाम रहे. 2 जुलाई को पार्टी मुख्‍यालय के बाहर सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था. प्रदर्शनकारियों में वह लोग भी शामिल थे जिन्होंने राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

ये भी पढ़ें

गुजरात के 69 विधायकों के साथ रिजॉर्ट में अड्डा क्यों जमाए हुए है कांग्रेस?

‘इतनी हिम्‍मत बहुत कम लोगों में होती है’, राहुल गांधी की चिट्ठी पर भावुक हुईं प्रियंका

तो क्या गांधी परिवार के वफादार मोतीलाल वोरा होंगे कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष?