गेम का टास्क पूरा करने के लिए 10वीं क्लास की लड़की घर से भागी, 18 दिन में घूमे 10 शहर

पुलिस के मुताबिक लड़की अपनी मां के फोन में साउथ कोरियन गेम टैक्सी ड्राइवर-2 खेलती थी.

टैक्सी ड्राइवर-2 मोबाइल की लत ऐसी कि 10वीं क्लास की लड़की ने घर से पैसे चुराए और निकल पड़ी. पंतनगर, उत्तराखंड की लड़की ने घर से भागकर 18 दिन में 10 शहर नाप लिये. दिल्ली में पुलिस ने उसे पकड़ लिया. गुरुवार को वो कमला मार्केट में एक रिक्शे वाले से झगड़ा कर रही थी जब पुलिस ने उसे पकड़ा. दिल्ली पुलिस ने पंतनगर पुलिस को सूचना दी और लड़की अपने घर पहुंच गई.

पुलिस के मुताबिक लड़की अपनी मां के फोन में साउथ कोरियन गेम टैक्सी ड्राइवर-2 खेलती थी. गर्मी की छुट्टियां बिताने के लिए उसने गेम डाउनलोड किया था, बाद में जिसकी लत लग गई. 1 जुलाई को वो घर से गायब हो गई. उसने घर से 12 हजार रुपए भी चुराए थे.

सब इंस्पेक्टर विपुल जोशी के मुताबिक लड़की से पूछताछ की गई तो चौंकाने वाली जानकारी मिली. लड़की ने बताया कि गेम में एक टैक्सी ड्राइवर होता है जो पैसेंजर्स को बिठाता है. कई परेशानियां झेलने के बाद उन्हें ड्रॉप करता है. लड़की ड्राइवर का करेक्टर प्ले करना चाहती थी. शहर-शहर घूमना चाहती थी इसलिए उसने घर से पैसे चुराए और भाग निकली.

सबसे पहले यूपी के शहर बरेली आई. वहां से लखनऊ के लिए बस पकड़ी और लखनऊ से जयपुर. जयपुर से उदयपुर, फिर जोधपुर, फिर अहमदाबाद और वहां से पुणे. इस तमाम सफर में वो तीन बार दिल्ली आई. दिल्ली से ऋषिकेश गई, वापस दिल्ली आई. दोबारा ऋषिकेश और हरिद्वार गई, फिर वापस दिल्ली आ गई. जयपुर में पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रैक कर ली थी लेकिन उसे पकड़ने के पहले वो निकल चुकी थी.

इन 18 दिनों में ये लड़की किसी होटल में नहीं रुकी, क्योंकि वहां आईडी दिखाने की जरूरत पड़ती. इसके बजाय वो रात को स्लीपर बस में सफर करती थी. पूरे 18 दिन वो नहाई नहीं, खाने में सिर्फ बिस्किट और चिप्स खाकर गुजारा किया. दिल्ली की कमला मार्केट में पुलिस ने उसे पकड़ लिया. घर वालों ने कहा कि हम नसीब वाले हैं कि बच्ची घर वापस आ गई.

ये भी पढ़ें:

Xiaomi के इस फोन में होगा 64 मेगापिक्‍सल का कैमरा, दिखाई एक झलक

अकाउंट को डिलीट करने से पहले अलर्ट करेगा इंस्टाग्राम

इंस्टाग्राम से प्रभावित होकर टिक-टॉक टेस्ट कर रहा नए फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *