गिरिराज सिंह क्यों बोले, ‘मैं अपने मुस्लिम भाइयों को करता हूं प्रणाम’!

गिरिराज सिंह ने कहा कि हम कभी कट्टर नहीं हो सकते क्योंकि हम तो चींटी को गुड़ खिलाते हैं और नाग पंचमी पर आस्तीन के सांप को भी दूध पिलाते हैं.
Giriraj Singh say I bow to my Muslim brothers, गिरिराज सिंह क्यों बोले, ‘मैं अपने मुस्लिम भाइयों को करता हूं प्रणाम’!

हमेशा अपने विवादत बयान के लिए चर्चाओं में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने देवबंद पर विवादित बयान देने के बाद एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने कहा, “दिल्ली का लाल किला लुटेरों ने बनाया है.” गिरिराज ने यह बयान मेरठ में दिया है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि हम कभी कट्टर नहीं हो सकते, क्योंकि हम तो चींटी को गुड़ खिलाते हैं और नाग पंचमी पर आस्तीन के सांप को भी दूध पिलाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर हमने आज धर्म की रक्षा नहीं की तो धर्म भी हमारी रक्षा नहीं करेगा.

‘मुसलमानों के बच्चे अपने धर्म के प्रति जागरूक’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारे देश के बच्चे गायत्री मंत्र तक नहीं जानते हैं. मैं अपने मुस्लिम भाईयों को प्रणाम करता हूं कि उनके बच्चे अपने धर्म के प्रति जागरूक हैं और हर शुक्रवार को मस्जिद जाते हैं. हमारे बच्चे मिंदर भी नहीं जाते. सिंह ने कहा कि हमारे देश का इतना नुकसान तो मुगलों ने भी नहीं किया था, जितना नेताओं ने किया है. हिंदू जातियों में बंटा हुआ है, अगर हम एक नहीं हुए तो कल को हमें पछतावा होगा.

‘किसी कीमत पर वापस नहीं होगा CAA’

नागरिकता कानून पर गिरिराज सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को भी मैं यह बता देना चाहता हूं कि गृह मंत्री अमित शाह भी बोल चुके हैं कि इस जन्म में तो क्या अगले जन्म में भी CAA वापस नहीं होगा. यह बड़े दिलवाले ही कह सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ जो भारत को इस्लामिक देश बना दे.

गिरिराज ने कहा, “मैं पिछली बार मेरठ आया था तब लोगों ने बताया पटेल नगर बदल गया है, बैंक कॉलोनी भी बदल गई है. पटेल नगर अब इस्लाम नगर हो गया है. अब इस देश को बचा लीजिए, इसलिए ही मैं आज लोगों को जागरूक करने आया हूं.”

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह रविवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCS) के नेताजी सुभाष चंद्र प्रेक्षागृह में सांस्कृतिक गौरव संस्थान एवं संस्कार भारती की ओर से आयोजित धर्म संवाद में शामिल होने के लिए मेरठ पहुंचे थे.

वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने देवबंद को आतंकवाद की गंगोत्री बताया था. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आलाकमान ने अपनी नाराजगी जाहिर की और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें तलब भी किया.

ये भी पढ़ें:

देवबंद को ‘आतंकवाद की गंगोत्री’ कहने पर बुरे फंसे गिरिराज सिंह, BJP अध्यक्ष ने किया तलब

Related Posts