बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बैंड बजाकर बकरियां चराईं, तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नग्न होकर लगाए नारे, देखें वीडियो

सरकार की युवा स्वाभिमान योजना में गाय, बकरी चराने को रोज़गार की श्रेणी में रखे जाने का विरोध करते हुए कार्यकर्ताओं ने बकरियों और बैंडबाजे के साथ कमलनाथ सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

भोपाल : राजधानी भोपाल में कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अनूठा प्रदर्शन किया. युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने बकरियों और बैंडबाजे के साथ कमलनाथ सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता सरकार की युवा स्वाभिमान योजना में गाय, बकरी चराने को रोज़गार की श्रेणी में रखे जाने का विरोध कर रहे थे. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि रोज़गार देने की योजना में ढ़ोर चराने और बैंड बाजा बजाने की ट्रेनिंग सरकार अगर पढ़े लिखे युवाओं को देगी तो ये पारंपरिक काम जिनका है वो बेरोज़गार हो जाएंगे. इतना ही नहीं पढ़े लिखे युवाओं को इस तरह के काम देना रोज़गार के नाम पर सिर्फ धोखा है.

युवा मोर्चा ने बकरियों के साथ बैंडबाजा बजाकर उस बयान का भी विरोध किया जिसमें कमलनाथ ने प्रदेश में बैंड बाजा इंस्टिट्यूट खोलने की बात कही थी. कमलनाथ ने सीआईआई के बैठक में कहा था कि वो चाहते हैं कि प्रदेश में युवाओं को बैंड बाजा बजाने की ट्रेनिंग देने के लिए एक इंस्टिट्यूट खोला जाए. इस बयान के बाद काफी बहस भी छिड़ गई थी.

इस तरह का एक प्रदर्शन कांग्रेस ने भी किया. कांग्रेस के जनसंपर्क मंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मैं भी चौकीदार’ मुहीम के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नग्न होकर अपने शरीर पर ‘चौकीदार चोर है’ लिखकर पीएम मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की. प्रदर्शन के बाद पीसी शर्मा ने कहा कि देश का चौकीदार चोर है और बीजेपी वाले देश के भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं.