VIDEO: चर्चित पहलू खान मामले की दोबारा होगी जांच, अदालत ने मंजूर की पुलिस की याचिका

बता दें कि एक अप्रैल 2017 को पहलू खान और उनके बेटों पर कथित गौरक्षकों ने हमला कर दिया था जब वे मवेशियों को ले जा रहे थे. पहलू खान की दो दिन बाद मौत हो गई थी.

जयपुर: अलवर के चर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग की पुलिस दोबारा जांच करेगी. राजस्थान में कांग्रेस सरकार आते ही इस केस की दोबारा से जांच शुरू हो गई है. जयपुर पुलिस ने बहरोड़ के एसीजेएम कोर्ट में चार्जशीट को री-ओपन करने के लिए अदालत से मंजूरी मांगी थी जिसको आज कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है.

अलवर पुलिस की ओर से शुक्रवार को कोर्ट में पांच बिंदुओं ओर दुबारा जांच करने का प्रार्थना पत्र पेश किया था. जिसको आज कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. कोर्ट ने पुलिस का प्रार्थना पत्र स्वीकार करने के बाद अब पुलिस इस मामले की दोबारा से जांच करेगी. जांच पूरी करने के बाद कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करेगी.

पुलिस द्वारा पेश की गई चार्जशीट में जब पहलू खान को गोतस्कर बताया गया तो हाल ही में गहलोत सरकार की चारों ओर किरकिरी हुई थी ,जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक अशोक गहलोत ने कहा था जरूरत पड़ेगी तो पुलिस दुबारा जांच करवाएगी.

बता दें कि एक अप्रैल 2017 को पहलू खान और उनके बेटों पर कथित गौरक्षकों ने हमला कर दिया था जब वे मवेशियों को ले जा रहे थे. पहलू खान की दो दिन बाद मौत हो गई थी. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि सरकार इस केस की जांच करेगी कि पहले से नतीजे तय करके तो जांच नहीं की गई थी. अगर कोई गड़बड़ पाई गई तो केस फिर खोला जाएगा. बीजेपी ने इसे पॉलिटिकल स्टंट बताया था.