VIDEO: क्रिकेट खेल रहे मदरसे के छात्रों ने नहीं बोला ‘जय श्री राम’, तो अराजक तत्वों ने बल्ले से पीटा

जिन छात्रों कि पिटाई हुई है वह सदर कोतवाली क्षेत्र के अधीन आने वाले मदरसा दारुल उलूम फैज-ए-आम के छात्र हैं.

लखनऊ: कुछ अराजक तत्वों ने गुरुवार को उन्नाव के जीआईसी ग्राउंड पर क्रिकेट खेल रहे मदरसे के छात्रों को बल्ले से पीट दिया और उनपर पथराव भी किया. मदरसे के उन घायल छात्रों का कहना है कि अराजक तत्वों ने पहले तो उन्हें जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया, फिर उनकी पिटाई कर दी.

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को इलाज के लिए भेजा, साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी. एसपी एमपी वर्मा ने छात्रों के साथ हुई मारपीट की पुष्टि करते हुए कहा की मामले में एफआईआर लिखी जा चुकी है. हालांकि जय श्री राम के नारे लगवाने के लिए दवाब डालने पर उन्होंने कहा कि ये बात जांच के बाद ही साफ हो सकेगी.

जिन छात्रों कि पिटाई हुई है वह सदर कोतवाली क्षेत्र के अधीन आने वाले मदरसा दारुल उलूम फैज-ए-आम के छात्र हैं. मदरसे के मौलाना नईम खान ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार को दोपहर की नमाज के समय कुछ बच्चे जीआईसी ग्राउंड क्रिकेट खेलने पहुंचे. जहां 3-4 युवक आए और बच्चों को अपशब्द बोलते हुए जय श्री राम कहने को कहा.

जब छात्रों ने जय श्री राम कहने से इनकार किया तो युवकों ने बैट छीनकर उन्हें पीटना शुरू कर दिया. जब मदरसे के छात्र वहां से भागे तो उन युवकों ने छात्रों पर पथराव भी किया. इस घटना में मथुरा और कानपुर के दो छात्रों को काफी चोटें आई हैं. पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार भी कर लिया है.

शुरुआती जांच में पुलिस ने तीन हमलावर लड़कों को उनके सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए पहचान लिया है. इनमें से जिस एक युवक को गिरफ्तार किया गया है, उसका संबंध एक हिंदूवादी संगठन से बताया जा रहा है. वहीं मदरसे के मौलाना ने भी चेतावनी देते हुए कहा है कि शुक्रवार तक कुछ ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो इसके नतीजे काफी गंभीर हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: आतंकियों को पनाह देने वाले JEM के तीन ग्राउंड वर्कर्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार