VIDEO: ‘आपको शर्म आनी चाहिए आप लीडर हैं’, फ्लाइट में यात्री ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर को सुनाई खरी-खरी

मालूम हो कि भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर शनिवार को दिल्ली से भोपाल आ रहे स्पाइस विमान में बुक की गई सीट न मिलने के चलते धरने पर बैठ गई थीं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें फ्लाइट के अंदर भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर की एक यात्री से बहस हो रही है. बहस के दौरान वो यात्री प्रज्ञा ठाकुर से यह कहता दिख रहा कि आपको शर्म आनी चाहिए आपकी वजह से 50 लोग परेशान हो रहे हैं. वो शख्स काफी गुस्से में सांसद से बहस कर रहा है.

दरअसल इस वीडियो में वो शख्स प्रज्ञा ठाकुर से कहता है, “आप तो जनता के प्रतिनिध हैं ना…आपका काम हमें परेशान करना नहीं है, अगर आपको परेशानी है तो आप अगली फ्लाइट से आ जाइए.” इसपर सांसद प्रज्ञा उनसे कहती हैं, “हम भी इससे (फ्लाइट) क्यों जा रहे होंगे, जब इसमें कोई सुविधा नहीं है, फ्रर्स्ट क्लास नहीं है. तो मैं क्यों जा रही हूं कोई तो कारण होगा?

इसके बाद वो यात्री कहता है, “ऐसा है आपका राइट नहीं है फ्रर्स्ट क्लास” लेकिन सांसद बोलती हैं कि मेरा राइट है फ्रर्स्ट क्लास का. इसपर वो यात्री बोलता है कि “आपको इतना मोरल कोम्पस होना चाहिए कि अगर आपकी वजह से एक आदमी भी परेशान हो रहा है तो…यू शुड ऑन अप…आप एक लीडर हैं आपको इस बात की शर्म नहीं कि 50 लोगों को आपकी वजह से दिक्कत आ रही है.”

प्रज्ञा ठाकुर ने बोलती हैं कि भाषा आप सही रखें,अपनी जुबान पर लगाम दें. लेकिन शख्स जवाब देता है कि, “मेरी जुबान बिल्कुल सही है..मैं आपसे प्यार और इज्जत से कह रहा हूं. शर्म कोई अपमानजनक शब्द नहीं है.”

मालूम हो कि भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर शनिवार को दिल्ली से भोपाल आ रहे स्पाइस विमान में बुक की गई सीट न मिलने के चलते धरने पर बैठ गई थीं. उन्होंने एयरलाइंस की सेवाओं पर भी सवाल उठाया था.

इस पर विमान कंपनी स्पाइस जैट ने सफाई देते हुए कहा, “जिस फ्रंट लाइन सीट की प्रज्ञा ठाकुर मांग कर रही थीं, वह इमरजेंसी सीट थी और व्हीलचेयर पर बैठे व्यक्तियों को वह सीट नहीं दी जाती है. विमान कंपनी का कहना था कि प्रज्ञा ठाकुर व्हीलचेयर पर बैठ विमान में सवार हुई थीं. स्पाइस एयरलाइंस ने यह भी कहा कि विमान का टिकट उनकी एयरलाइंस से बुक नहीं हुआ था, ऐसे में उनके पास प्रज्ञा ठाकुर के व्हीलचेयर पर आने की जानकारी नहीं थी.”

ये भी पढ़ें: स्पाइस जेट ने दी सफाई, बताया प्रज्ञा ठाकुर को क्यों नहीं दी गई फ्रंट लाइन सीट