US कांग्रेस के सामने एक घंटे बिना सवाल के रहे जेफ बेजोस, Mute बताकर सोशल मीडिया पर मजाक

यहां केवल टेक कंपनियों के दिग्गजों के हाव-भाव का ही मजाक नहीं बना बल्कि अमेरिकी सांसदों (US Lawmakers) को भी यूजर्स ने नहीं बक्शा.
American Tech Giants Testify, US कांग्रेस के सामने एक घंटे बिना सवाल के रहे जेफ बेजोस, Mute बताकर सोशल मीडिया पर मजाक

दुनिया की चार दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google), अमेजन (Amazon), एप्पल (Apple) और फेसबुक (Facebook) के सीईओ को बुधवार को अमेरिकी कांग्रेस की एक समिति के सामने अपनी ताकतों का गलत इस्तेमाल करने के आरोपों पर सफाई देनी पड़ी. इन कंपनियों के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg- Facebook), टिम कुक (Tim Cook- Apple), जेफ बेजोस (Jeff Bezos- Apple) और सुंदर पिचई (Sunder Pichai- Google) ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए अमेरिकी संसद की एंटीट्रस्ट सबकमेटी के सवालों का सामना किया.

अब इस टेक सुनवाई को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं. टेक सुनवाई के दौरान सांसदों और टेक दिग्गजों से कुछ गलती हुईं, उसपर यूजर्स की पैनी नजर पड़ी है. अब यूजर्स इस पर काफी मीम बना रहे हैं और बहुत ही मजेदार टिप्पणी भी कर रहे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

एक घंटे से ज्यादा तक बेजोस ने पूछा कोई सवाल

यूजर्स ने यह तक गौर किया कि अमेजन के बेजोस को कांग्रेस के सामने अपनी पहली उपस्थिति में एक घंटे से अधिक समय तक कोई सवाल ही नहीं मिला. एक समय पर तो दुनिया के सबसे अमीर आदमी इंटरनेट के खुशी के लिए एक स्नैक के लिए ऑफ-स्क्रीन तक हो गए थे. एक ट्विटर यूजर ने लिखा- “कोई ये कैलक्यूलेट करे कि इस दौरान उन्होंने कितने पैसे कमा लिए होंगे.” वहीं कुछ यूजर्स ऐसे भी थे, जिन्होंने इसका जवाब जानने के लिए नैप्किंस काउंट करना शुरू कर दिया था.

मिस्टर बेजोस, मुझे विश्वास है आप म्यूट हैं

वहीं जब अमेजन के बोस को जब मिस्टर कहकर बुलाया गया तो सोशल मीडिया यूजर्स इस पर भी टिप्पणी करने से पीछे नहीं हटे. मिस्टर का इस्तेमाल करते हुए कई यूजर्स ने तरह-तरह की टिप्पणी दीं. एक ने लिखा- मिस्टर बेजोस, मुझे विश्वास है कि आप म्यूट हैं. ऐसा करने के लिए धन्यवाद 2020.

‘The Net’ बोलने पर उड़ा सांसद का मजाक

यहां केवल टेक कंपनियों के दिग्गजों के हाव-भाव का ही मजाक नहीं बना बल्कि अमेरिकी सांसदों को भी यूजर्स ने नहीं बक्शा. अमेरिकी सांसद जेम्स सेंसेनब्रेन ने सुनवाई के दौरान एक फ्रेज यूज किया – ‘the net’. द नेट कहने पर यूजर्स ने जेम्स का मजाक उड़ाते हुए इसे आउटडेटेड करार दे दिया. यूजर्स ने 1995 में आई सैंड्रा बुलक की फिल्म ‘the net’ और रेट्रो कंप्यूटर आइकन के जीआईएफ शेयर किए.

ट्विटर से जुड़ा सवाल मार्क जुकरबर्ग से पूछा

वहीं विसकोनसिन रिपब्लिकन ने मार्क जुकरबर्ग से डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के उस ट्वीट को लेकर सवाल किया, जिसमें ट्रंप जूनियर कोरोनावायरस के गलत रूल्स को लेकर लिखा था. शायद रिपब्लिकन सांसद भूल गए थे कि मार्क जुकरबर्ग ट्विटर के नहीं बल्कि फेसबुक के सीईओ हैं. सांसद के सवाल पर मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि मुझे लगता है कि आप ट्विटर पर जो हुआ उसे लेकर पूछ रहे हैं, इसलिए मेरे लिए इस सवाल का जवाब देना मुश्किल है.

गूगल के सीईओ से यह पूछने के लिए कि उनके अभियान वाले ईमेल Gmail के स्पैम फ़ोल्डर में क्यों जा रहे थे, इस पर भी रिपब्लिकन के एक सांसद ग्रेग स्ट्यूब का भी सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ा.

यूजर्स ने वर्चुअल सेट-अप की आलोचना की

शुरुआत में सभी सीईओ एक बड़ी स्क्रीम पर थंबनेल के रूप में दिखाई दे रहे थे. इससे फ्रेस्ट्रेट हुए यूजर्स ने ट्विटर पर इस वर्चुअल सेट-अप का भी खूब मजाक उड़ाया. इसके बाद जब सभी सीईओ एक-एक कर बड़ी स्क्रीन पर व्यक्तिगत रूप से दिखाया गया, तो फेमस ट्विटर अकाउंट @ratemyskyperoom ने अपने स्कोर का उच्चारण करते हुए कहा, बेजोस के लिए जुकरबर्ग का कमरा किसी होस्टेज वीडियो की तरह दिख रहा था? सॉफ्ट फोकस पर वापस जाएं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts