चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग बने हिटलर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को ट्विटर (Twitter) पर हजारों बार देखा गया है. इसे इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक पर भी शेयर किया गया है. सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को धड़ल्ले से शेयर कर रहे और उसपर अपनी दिलचस्प प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) आजकल खूब सुर्खियों में बने रहते हैं. फिर चाहे वो भारत और चीन के बीच LAC पर तनाव को लेकर हो या चीन पर कोरोना फैलाने का आरोप हो. ऐसी तमाम चीजों को लेकर जिनपिंग और उनकी नीतियों को आए दिन लताड़ा जाता है. वहीं अब उनको जर्मनी का तानाशाह एडॉल्ट हिटलर बताया जा रहा है. हाल ही में एडॉल्फ हिटलर (Adolf Hitler) के रूप में जिनपिंग का एक एनिमेटेड पैरोडी वीडियो वायरल हुआ है.

सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं और उसपर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. 1.22 मिनट की यह वीडियो क्लिप शी जिनपिंग की एक एनिमेटेड फोटो के साथ शुरू होती है. उनके चेहरे पर एडॉल्फ हिटलर की फेमस मूंछ लगाई गई है. एनिमेटेड फोटो के नीचे ‘THE GREAT XITLER’  कैप्शन दिया गया है. वीडियो में जिनपिंग कह रहे हैं, ‘मुझे युद्ध नहीं चाहिए. मैं सिर्फ शांति चाहता हूं, शांति का टुकड़ा.’

ये भी है ट्रेंडिंग: कोरोनावायरस वैक्सीन Tracker: अमेरिका में चार टीकों का परीक्षण अंतिम चरण में

वीडियो फिर एक टेम्पलेट में बदल जाता है, जहां एनिमेटेड शी कजाकिस्तान और पाकिस्तान के नक्शे के सामने खड़े दिखाई देते हैं. वह गाते हैं, ‘कजाकिस्तान का एक बड़ा टुकड़ा और पूरा पाकिस्तान, दक्षिण चीन सागर भी मेरा ही है.’ कुछ सेकंड के बाद एक एनिमेटेड भारतीय सैनिक एक दूसरे सैनिक को मारते हुए दिखाई देता है.

 

शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को ट्विटर पर हजारों बार देखा गया है. इसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी शेयर किया गया है. सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं और उसपर अपनी दिलचस्प प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

 

Related Posts