मुंबई में आए भूकंप के झटके, तो लोग बोले- कुछ नहीं होगा सोनू सूद है

जैसे ही भूकंप (Earthquake) की खबर सामने आई लोगों ने ट्विटर (Twitter) पर भूकंप के ट्वीट्स की झड़ी लगा दी और मजे लेने शुरू कर दिए.
mumbai earthquake memes trending, मुंबई में आए भूकंप के झटके, तो लोग बोले- कुछ नहीं होगा सोनू सूद है

मुंबई के पास शनिवार की सुबह 6.36 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र मुंबई से करीब 98 किलोमीटर उत्तर में था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.7 मापी गई. बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में ये तीसरा भूकंप था. जैसे ही भूकंप की खबर सामने आई लोगों ने ट्विटर पर भूकंप के ट्वीट्स की झड़ी लगा दी और मजे लेने शुरू कर दिए.

लोगों ने साल 2020 को लेकर जमकर मीम्स शेयर किए और भूकंप की इस खबर के बाद अपना स्ट्रेस कम करने के लिए मजेदार रिएक्शंस दिए. साथ ही ट्विटरातियों ने साल 2020 से शांत हो जाने की दुआ भी मांगी. तो वहीं कुछ ने कहा कि भूकंप से घबराने की जरूरत नहीं है, सोनू सूद है.

नहीं हुआ कोई नुकसान

अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है. इससे पहले शुक्रवार देर रात राज्य के नासिक में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, शुक्रवार देर रात 11:41 बजे 4.0 तीव्रता का भूकंप आया. इसका मुख्य केंद्र नासिक से 98 किमी दूर पश्चिम में था. भूकंप से किसी भी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

क्यों आता है भूकंप?

धरती के अंदर 7 प्लेट्स ऐसी होती हैं जो लगातार घूमती रहती हैं. ये प्लेट्स जिन जगहों पर ज्यादा टकराती हैं, उसे फॉल्ट लाइन जोन कहा जाता है. बार-बार टकराने से प्लेट्स के कोने मुड़ते हैं. जब दबाव ज्यादा बनने लगता है कि तो प्लेट्स टूटने लगती हैं. इनके टूटने के कारण अंदर की एनर्जी बाहर आने का रास्ता खोजती है. इसी डिस्टर्बेंस के बाद भूकंप आता है.

Related Posts