कोरोना से डरकर घरों में कैद हुए इंसान पर बेखौफ बाघ बाघिन से मिलने पहुंचा 2,000 किमी दूर

"वो कितनी भाग्यशाली बाघिन होगी ..जिसके लिए वह 2000 किलोमीटर तक चला और ये इंसान प्यार में अपने संघर्ष को बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं."
corona virus latest, कोरोना से डरकर घरों में कैद हुए इंसान पर बेखौफ बाघ बाघिन से मिलने पहुंचा 2,000 किमी दूर

सभी कोरोनावायरस (Coronavirus) के भय, रक्तपात और राजनीति की कहानियों के बीच एक हीरो दिखाई दिया, जिसकी लोगों ने जमकर सराहना की. दरअसल यह एक बाघ था जिसने अपनी साथी की तलाश में 2,000 किमी की यात्रा की. एक बाघ की मैप ट्रैकिंग के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

वन विभाग के एक अधिकारी प्रवीन कासवान ने दिल को छू लेने वाली तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा ‘एक बाघ ने नहरों, खेतों, जंगलों, सड़कों को पार करके अपने साथी की तलाश में दिन को आराम और रात को चलकर 2,000 किलोमीटर का सफर तय किया.

corona virus latest, कोरोना से डरकर घरों में कैद हुए इंसान पर बेखौफ बाघ बाघिन से मिलने पहुंचा 2,000 किमी दूर
Tiger walks 2000 km in search of partner, netizens impressed.

उन्होंने इसका कैप्शन दिया ‘यह बाघ 2,000 किमी चलने के बाद ज्ञानगंगा जंगल में बस गया है, यह अभयारण्य महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में स्थित है और मेलघाट टाइगर रिजर्व का हिस्सा है.’

पोस्ट वायरल होने के बाद, ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की मानो बाढ़ आ गयी.

एक यूजर ने लिखा, “वो कितनी भाग्यशाली बाघिन होगी ..जिसके लिए वह 2000 किलोमीटर तक चला और ये इंसान प्यार में अपने संघर्ष को बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं.”

एक ने लिखा, “वाह, 2000 किमी और कोई झगड़ा नहीं, यह बाघ एक असली हीरो है, रास्ते में भोजन ढूंढता है, शिकारियों से दूर रहता है, अगर इसका साथी मिल जाता है तो इसका मेहनत सार्थक होगा.”

-IANS

Related Posts