CRPF जवान ने बच्चे को खिलाया अपने हिस्से का खाना, वीडियो हुआ वायरल

वीडियो में देखा जा सकता है कि सीआरपीएफ कर्मी ऑन ड्यूटी रहकर बड़े प्यार से एक बंद दुकान के सामने बैठे इस दिव्यांग बच्चे को खाने खिला रहे हैं.
crpf-havaldar-iqbal-singh-feeds-his-lunch-to-a-paralytic-child, CRPF जवान ने बच्चे को खिलाया अपने हिस्से का खाना, वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली: हालिया दिनों में सोशल मीडिया पर सीआरपीएफ कर्मी का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सीआरपीएफ कर्मी बड़े प्यार से एक दिव्यांग कश्मीरी बच्चे को खाना खिला रहा है. सुरक्षाकर्मी की इस दरियादिली को सोशल मीडिया पर खूब सराहा जा रहा है.

श्रीनगर सेक्टर के ट्विटर हैंडल से वीडियो को पोस्ट किया गया है. इस ट्वीट में कहा गया है, ‘इंसानियत सभी धर्मों की जननी है. वीरता और करुणा एक ही सिक्के के दो अलग पहलू हैं’.

इस वीडियो को ANI ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी है कि वीडियो में नजर आ रहे सीआरपीएफ कर्मी का नाम इकबाल सिंह है. इकबाल 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ काफिले में शामिल थे. ये वीडियो 13 मई का है. सीआरपीएफ जवान इकबाल सिंह 49 बटालियन के ड्राइवर हैं.

इकबाल ने अपने हिस्से का खाना बच्चे को खिला दिया. उन्हें इस नेक काम के लिए महानिदेशक के प्रशंसा प्रमाणपत्र से नवाजा गया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि इकबाल बड़े प्यार से एक बंद दुकान के सामने बैठे इस बच्चे को खाने खिला रहे हैं. इस दौरान वो श्रीनगर के नवाकदल में ड्यूटी पर थे. इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए कुमार विश्वास ने लिखा है, ‘ये भूख-प्यास-तलब जिसकी है मेहरबानी, उसी का काम है, सबको मिले दाना पानी..!’

इस पूरे वाकये को लेकर इकबाल का कहना है, लंच करने के दौरान उन्होंने इस भूखे बच्चे को देखा था. इसके बाद उन्होंने उसे अपना खाना दिया. लेकिन वो खुद से खा नहीं पा रहा था, इसलिए उन्होंने अपने हाथ से बच्चे को खाना खिलाया और पानी पिलाया.

Related Posts