कमाल का जुगाड़: वायरल हुई साइकिल चक्की, गेंहू पीसें और सेहत भी बनाएं

सोशल मीडिया पर एक कमाल का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो हम भारतीयों के 'देसी जुगाड़' का एक परफेक्ट उदाहरण मालूम होता है. इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद से काफी लोग इसे पसंद कर रहे हैं.
cycle atta chakki video, कमाल का जुगाड़: वायरल हुई साइकिल चक्की, गेंहू पीसें और सेहत भी बनाएं

सोशल मीडिया पर एक कमाल का वीडियो वायरल हो रहा है. ये वीडियो आईएएस अवनीश शरण ने शेयर किया है. वीडियो हम भारतीयों के ‘देसी जुगाड़’ का एक परफेक्ट उदाहरण मालूम होता है. वीडियो में एक महिला ने जिम करने वाली साइकल को आटा चक्की में बदल दिया है. साथ ही इसकी मदद से वो अपने रोजमर्रा के काम के साथ-साथ एक्सरसाइज भी कर पा रही हैं.

वीडियो में एक महिला साइकिल चला रही है, जब कि दूसरी महिला इसके फायदों के बारे में बता रही है. वो बता रही हैं कि इसकी मदद से आप घर में ही अपनी जिम कर सकते हैं, वजन घटा सकते हैं. एक्सरसाइज के साथ गेंहू भी पीस सकते हैं और ताजे आटे की रोटी खा सकते हैं. ट्विटर पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए आईएएस अवनीश शरण ने लिखा, ‘गजब का आविष्कार, काम भी और कसरत भी. कॉमेंट्री भी शानदार.’

ट्विटर पर छाया वीडियो
इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद से इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. ट्विटर पर इसे 6.5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जब कि 4.5 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी किया है. जिम साइकिल आटा चक्की की बेस्ट देसी जुगाड़ के तौर पर काफी तारीफ कर रहे हैं. कुछ यूजर्स कमेंट कर इसे बेहतरीन आइडिया बता रहे हैं तो कुछ पूछ रहे हैं कि हम इस साइकिल चक्की को कैसे खरीद सकते हैं.

Related Posts