दिल्ली पुलिस के Meme सिखाएंगे नासमझों को सोशल डिस्टेंसिंग, क्या आपने देखे?

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के ऑफिशियल इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर 17 सितंबर को एक पोस्ट शेयर किया गया था . इस पोस्ट के साथ, "COVID-19 से खुद को बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है," कैप्शन दिया गया है.

कोरोना वायरस (Corona Virus) कितना खतरनाक हो सकता है और सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) क्यों जरूरी है, ये समझाने के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक बड़ा ही मजेदार तरीका अपनाया है. COVID-19 के बढ़ते कहर के बीच दिल्ली पुलिस ने नागरिकों को हेल्थ सेफ्टी का पाठ पढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है. दिल्ली पुलिस ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व बताने के लिए मीम (Meme) की मदद ली है.

दिल्ली पुलिस के ऑफिशियल इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर 17 सितंबर को एक मीम पोस्ट शेयर किया गया था . इस पोस्ट के साथ, ‘COVID-19 से खुद को बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है’ कैप्शन दिया गया है.

ये भी है ट्रेंडिंग: IPL 2020: आज खेला जाएगा पहला मैच, ट्विटर पर लोग ‘दुर्योधन’ की तरह बोले- ये सूर्यास्त क्यों नहीं हो रहा

यह मीम कोरोना महामारी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने का सही तरीका दिखाता है. इंटरनेट पर शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को काफी सराहना मिली है. फिलहाल इंस्टाग्राम पर इसे लगभग 700 लाइक्स और सैंकड़ों कमेंट्स मिले हैं. यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली पुलिस ने स्वास्थ्य जानकारी देने के लिए अपनी सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया है. इससे पहले उनका ‘कोरोनोवायरस से कैसे लड़ें?’ मीम भी काफी पॉपुलर हुआ था.

 

View this post on Instagram

 

Social Distancing is a must to protect yourself from COVID-19

A post shared by DelhiPolice (@delhi.police_official) on Sep 17, 2020 at 1:30am PDT

 

View this post on Instagram

 

Don’t leave your home unless absolutely necessary. Protect yourself from Covid-19.

A post shared by DelhiPolice (@delhi.police_official) on Sep 10, 2020 at 4:39am PDT

Related Posts