इंजीनियरिंग छात्रों का कमाल! बना डाली 5 रुपए में 27 किलोमीटर चलने वाली बाइक, जानें कीमत

ये ई-बाइक (e-bike) फुल चार्ज होने पर 27 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और इसे फुल चार्ज करने में सिर्फ पांच रुपए की बिजली खपत होती है.

जनता देश में पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम से परेशान है. वहीं इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ लोग इसलिए स्विच नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि इनकी कीमतें बहुत ज्यादा है. ऐसे में तमिलनाडु के कोयम्बटूर में पढ़ने वाले इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स ने एक ऐसी बाइक बनाई है. जिसकी कीमत भी बेहद कम है और ये जेब पर भी कम बोझ डालेगी.

ई-बाइक (e-bike) को स्टूडेंट्स ने अपने कॉलेज प्रोजेक्ट के तहत बनाया है. इस बाइक को बनाने वाले छात्र ब्रथिकन ने इस नई ई-बाइक की कई खासियतें बताई हैं. जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे. दरअसल में ये बाइक सिर्फ 2. घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है और इसे चार्ज करने के लिए भी सिर्फ 0.6 यूनिट बिजली ही लगती है.

क्या है खासियत
ब्रथिकन का कहना है कि बाइक फुल चार्ज होने पर 27 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और इसे फुल चार्ज करने में सिर्फ पांच रुपए की बिजली खपत होती है. जिसका मतलब है कि पांच रुपए में आप 27 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं. इसका लुक भी बेहद शानदार लग रहा है. इसमें फ्रंट में बेहतरीन एलईडी लाइट दी गई है, जब कि बैक में छोटी टेल लाइट दी गई है. बाइक में मोनोशॉक दिए गए हैं और इस पर एक ही आदमी बैठ सकता है.

कितनी है कीमत
इस बाइक के कई फायदें हैं. इसका आपकी जेब पर ना के बराबर असर पड़ेगा. साथ ही ये इलेक्ट्रिक बाइक प्रदूषण भी नहीं फैलाएगी जिससे हमारे पर्यावरण को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा. इसकी कीमत की बात करें तो ये आपको करीब 16 हजार रुपए की पड़ेगी

Related Posts