…जब बच्चे ने पहली बार सुनी मां की आवाज, देखें कैसा था रिएक्शन

वायरल वीडियो (viral video) में बच्चा जिंदगी में पहली बार अपनी मां की आवाज सुनता है और उसका रिएक्शन दिल छू लेने वाला होता है.

एक बच्चे के लिए उसकी मां ही सब कुछ होती है. वो मां ही होती है जिसके पास बच्चा खुद को सुरक्षित महसूस करता है. आपने देखा होगा कि कैसे रोता हुआ बच्चा मां की आवाज सुनकर ही शांत हो जाता है. लेकिन जरा सोचिए उन बच्चों के बारे में जिन्हें जन्म से ही अपनी मां की आवाज सुनाई ना देती हो और वो जब पहली बार मां की अवाज सुने तब वो कैसा महसूस करेंगे.

ये भी है ट्रेंडिंग: एक पैर और बैसाखी के सहारे खेती कर रहे किसान का ये वीडियो देख आ जाएंगे आंसू

ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बच्चा पहली बार अपनी मां की आवाज सुनता है. इस खास पल को कैमरे में कैद भी किया गया है. वीडियो में बच्चा जिंदगी में पहली बार अपनी मां की आवाज सुनता है और उसका रिएक्शन दिल छू लेने वाला होता है.

वीडियो में दिख रहे बच्चे का नाम मैंशन बताया गया है. जो कि जन्म से ही सुन नहीं सकता था. मैंशन की मां ने अपने बेटे की इस परेशानी को दूर करने के लिए उसकी कोकलियर इंप्लांट सर्जरी करवाई. सर्जरी होने के बाद पहली बार मैंशन अपनी मां की आवाज सुनता है और एक्सप्रैशंस को सही ढंग से समझ पाता है.

इस वीडियो को तब रिकॉर्ड किया गया जब मैंशन और उसकी मां लॉरिन अमेरिका के चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में थे. वीडियो में लॉरिन अपने बेटे से पूछतीं हैं, ‘हॉय मैंशन क्या तुम मुझे सुन सकते हो और तुरंत ही मैंशन अपनी मां की अवाज सुनकर रिएक्ट करता है और दिल को छू लेने वाले एक्सप्रैशंस देता है. वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर होने के बाद से अब तक करीब 45 लाख लोग देख चुके हैं और 5 लाख लोग लाइक कर चुके हैं.

Related Posts