Video: शराब के लिए लाइन में लगे लोगों पर शख्‍स ने बरसाए फूल, बोला- ‘आप हो देश की इकॉनमी’

लॉकडाउन (Lockdown) में छूट के बाद शराब की दुकानें जब फिर से खोली गयीं, तो दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ गयी थी. कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन भी किया गया.
man showers flower petals, Video: शराब के लिए लाइन में लगे लोगों पर शख्‍स ने बरसाए फूल, बोला- ‘आप हो देश की इकॉनमी’

लॉकडाउन के तीसरे चरण में सरकार ने कुछ पाबंदियों के साथ शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है. ऐसे में शराब की दुकानों के बाहर लोगों की लंबी कतार वाली ढेरों वाली तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक और वीडियो काफी देखा जा रहा है, जिसमें एक शख्स शराब की दुकान के बाहर लाइन लगाए हुए लोगों पर फूल बरसा रहा है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

वीडियो दिल्ली के चंद्रानगर क्षेत्र का है. जहां शराब की दुकान के बाहर लोगों की लंबी कतारें दिख रही हैं. इसी बीच एक व्यक्ति ने उन सबका स्वागत फूल बरसा कर किया. ये शख्स लोगों से ये भी कह रहा था “आप ही हमारे देश की इकॉनमी हैं.”

दिल्ली में महंगी हुई शराब

दिल्ली सरकार ने शराब की बिक्री पर आज से ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगा दी है. इस कारण अब लोगों को शराब के लिए अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) पर 70 फीसदी और जोड़कर पैसे अदा करने होंगे. दिल्ली सरकार ने यह फैसला सोमवार देर शाम लिया.

गौरतलब है कि चालीस दिन बाद सोमवार को शराब की दुकानें जब फिर से खोली गयीं, तो दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ गयी थी. कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का उल्लंघन भी किया गया था. कई जगह शराब की दुकानों को भीड़ के अनियंत्रित होने और सामाजिक दूरी का पालन न करने की वजह से बंद भी करना पड़ा. यही नहीं, कई जगह भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्के बल का इस्तेमाल भी करना पड़ा था. इसके बाद दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों पर सामाजिक दूरी नहीं रखने की सूरत में यह छूट वापस लेने की बात कही थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts