‘रिक्स नहीं लेने का’, मजेदार अंदाज में DMRC ने लोगों को सिखाए सेफ्टी रूल्स

लोगों को कोरोना से बचाव के सभी उपायों को याद दिलाने के लिए, DMRC ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक मजेदार पोस्ट शेयर किया है. मेट्रो में ट्रेवल करने वाले सभी लोग सुरक्षा उपायों का पालन करें इसके लिए DMRC ने काफी क्रिएटिव तरीका अपनाया है.

लॉकडाउन (Lockdown) के कारण लंबे समय तक बंद रहने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने 7 सितंबर से अपनी सेवाएं फिर से शुरू कर दीं.  सेफ्टी के नए नियमों के साथ, दिल्ली मेट्रो अब पहले जैसे ही पटरियों पर दौड़ने लगी है. ऐसे में दिल्ली मेट्रो का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

लोगों को कोरोना से बचाव के सभी उपायों को याद दिलाने के लिए, DMRC ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक मजेदार पोस्ट शेयर किया है. मेट्रो में ट्रेवल करने वाले सभी लोग सुरक्षा उपायों का पालन करें इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने जो क्रिएटिव तरीका अपनाया है, उसकी काफी सराहना की जा रही है.

पौधे को पानी दे रहे सीएम केजरीवाल की कौनसी तस्वीर है असली, क्या आप बता सकते हैं फर्क?

इस पोस्ट में कॉमेडी फिल्म हेरा फेरी के एक सीन को एक मज़ाकिया GIF  के रूप में बनाया गया है. जिसमें परेश रावल को मशहूर बाबूराव के कैरेक्टर में दिखाया गया है. फिल्म के  एक फेमस डायलॉग, “बिलकुल रिक्स नहीं लेने का” का इस्तेमाल करते हुए, DMRC  ने पोस्ट के जरिए लोगों को सुरक्षा उपायों का पालन करने की याद दिलाई है.

18 सितंबर को शेयर किए गए इस पोस्ट को 650 से अधिक लाइक्स और सैंकड़ों टिप्पणियां मिली हैं. एक तरफ जहां कुछ लोग मनोरंजक तरीके से महत्वपूर्ण संदेश देने के लिए DMRC  की प्रशंसा कर रहे हैं. तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग उनकी इस कोशिश के सपोर्ट में उससे मिलते-जुलते पोस्ट कर रहे हैं.

 

 

Related Posts