अब और भी आसान होगा अपनी बात कह पाना, आने वाले हैं ये नए Emojis

अगर आप भी इमोजी (Emojis) का ज्यादा इस्तेमाल करने हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. जी हां, 2021 में आपको कुछ नए इमोजी मिल सकते हैं. अगले साल 200 से ज्यादा नए इमोजी रिलीज किए जाएंगे.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 11:25 am, Thu, 24 September 20

सोशल मीडिया पर चैटिंग करने वाले लोग अक्सर अपनी बात कहने के लिए शब्दों ने ज्यादा इमोजी (Emojis) का सहारा लेते हैं. मोबाइल फोन से लेकर हर चैटिंग वेबसाइट और ऐप पर ये इमोजी कम समय में अपनी बात सामनेवाले तक पहुंचाने में बहुत काम आते हैं. अगर आप भी इन इमोजी का ज्यादा इस्तेमाल करने हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. जी हां, 2021 में आपको कुछ नए इमोजी मिल सकते हैं.

दुनियाभर में इमोजी स्टैंडर्ड पर नजर रखने वाली एक NGO यूनिकोड कंसोर्टियम (Unicode Consortium) ने अनाउंस किया है कि 2021 में 200 से ज्यादा नए इमोजी रिलीज किए जाएंगे. ‘Emoji 13.1’ नाम से नए इमोजी आएंगे. कोरोना (Corona) महामारी को ध्यान में रखते हुए पहले NGO ने घोषणा की थी कि वे अप्रैल 2022 तक कोई भी नए इमोजी मार्केट में नहीं निकालेंगे. पर अब आर्गेनाईजेशन ने अपना फैसला बदलते हुए कुछ इमोजी निकाले हैं.

ये भी है ट्रेंडिंग: कोरोनावायरस वैक्सीन Tracker: अमेरिका में चार टीकों का परीक्षण अंतिम चरण में, उम्मीदें बढ़ीं

217 नए इमोजी में से लगभग 200 इमोजी स्किन टोन पर बेस्ड होंगे, ताकि लोगों के मन से सांवली-गोरी त्वचा के अंतर को कम किया जा सके. इस नए कलेक्शन में कुछ दाढ़ी-मूंछ वाले पुरुष, सांवली-गोरी त्वचा वाले कपल, आसमान में सपने देखता चेहरा शामिल हैं. आप भी देखिए इमोजी के ये नए कलेक्शन.