फरवरी में ही हो गई थी मालिक की मौत, अस्पताल में तीन महीने तक इंतजार करता रहा ये डॉग

यह डॉग पिछले तीन महीने से अस्पताल में था, जबसे उसके मालिक को कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए जाने के बाद यहां भर्ती कराया गया.
unaware dog waited in hospital for 3 months, फरवरी में ही हो गई थी मालिक की मौत, अस्पताल में तीन महीने तक इंतजार करता रहा ये डॉग

जापान का एक डॉग हाचिको (Hachiko), जो कि साल 1923-38 के बीच अपनी वफादारी के चलते दुनियाभर में मशहूर हुआ. हाचिको ने नौ साल तक अपने मालिक का इंतजार किया था, क्योंकि उसे नहीं पता था कि अब उसका मालिक इस दुनिया में नहीं है.

अब 2020 में फिर से एक हाचिको सामने आया है, जिसने तीन महीने तक अस्पताल के बाहर अपने मालिक का इंतजार किया, जिसे कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि मालिक को भर्ती कराने के पांच दिन बाद ही उसकी मौत हो गई थी, लेकिन यह बाद इस डॉग को नहीं पता थी.

यह मामला चीन का है. इस डॉग का नाम Xiaobao हैं और इसकी उम्र 7 साल है. इस डॉग की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरें में आप देख सकते हैं कि यह डॉग अस्पताल की लॉबी के बाहर बैठा हुआ है. यह हुबई का वुहान तायकांग अस्पताल है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

यह डॉग पिछले तीन महीने से अस्पताल में था, जबसे उसके मालिक को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद यहां भर्ती कराया गया. फरवरी में वे अस्पताल में भर्ती हुई थे, और भर्ती होने के पांच दिन बाद ही उनका निधन हो गया. अस्पताल के स्टाफ ने तब से ही उसकी पूरी देखभाल की. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में इसे डॉग शेल्टर मे शिफ्ट किया गया है.

मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआत में अस्पताल के कर्मचारियों ने इसकी देखभाल की थी, लेकिन बाद में लॉकडाउन हटने के बाद वु क्यूफीन नाम के एक दुकानदार ने इसकी देखभाल करना शुरू किया. वु का कहना है कि उसने इस डॉग को पहली बार अप्रैल के मध्य में देखा था, जब वे वापस काम पर लौटे. Xiaobao नाम उन्होंने ही इस डॉग को दिया है. सोशल मीडिया पर अब Xiaobao को दुनियाभर के लोगों का प्यार मिल रहा है. वे उसकी वफादारी की सराहना कर रहे हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts