लाहौर की मस्जिद में डांस वीडियो: इजाजत देने वाले दो अफसर सस्‍पेंड, एक्ट्रेस को कत्ल की धमकी

वीडियो के सामने आने के बाद लाहौर में भारी विरोध प्रदर्शन हुए थे. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कुवैद (PML-Q) ने संबंधित अधिकारियों, सबा कमर (Saba Qamar) और बिलाल सईद के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की थी.
Pak govt sacks officers for shoot at mosque, लाहौर की मस्जिद में डांस वीडियो: इजाजत देने वाले दो अफसर सस्‍पेंड, एक्ट्रेस को कत्ल की धमकी

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने लाहौर (Lahore) की ऐतिहासिक वजीर खान मस्जिद में म्‍यूजिक वीडियो शूट करने की अनुमति देने वाले दो अधिकारियों को सस्‍पेंड कर दिया. पाकिस्‍तानी अभिनेत्री सबा कमर (Saba Qamar) ने यहां अपना एक डांस वीडियो शूट किया था. जिसके बाद मस्जिद की पवित्रता को भंग करने के आरोप में सबा और गायक बिलाल सईद के खिलाफ भी FIR दर्ज करने के लिए एप्लीकेशन दी गई है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

पंजाब प्रांत के औकफ और मजहबी मामलों के मंत्री सईद हसन शाह ने रविवार को बताया, ‘हमने औकफ विभाग के डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर को सस्‍पेंड कर दिया है. उन्हें वजीर खान मस्जिद में डांस वीडियो शूट की परमिशन देने के लिए सस्‍पेंड किया गया है. इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है और दोषियों को सजा दी जाएगी.’ शाह ने कहा कि मस्जिद की पवित्रता भंग करने का अधिकार किसी को नहीं है.

सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

इस बीच कड़ी आलोचना और सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद अभिनेत्री सबा कमर ने इस घटना के लिए माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि, “म्यूजिक वीडियो के सिर्फ एक निकाह सीन की शूटिंग मस्जिद में की गयी है. ना तो शूटिंग के समय वहां कोई गाना बज रहा था, ना ही वीडियो में अलग से गाना डाला गया है.”

सबा ने बॉलीवुड फिल्‍म हिंदी मीडियम में काम किया था, साथ ही वह सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच की बायोपिक में भी नज़र आयी थीं.

इस वीडियो के सामने आने के बाद लाहौर में भारी विरोध प्रदर्शन हुए थे. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कुवैद (PML-Q) ने संबंधित अधिकारियों, सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की थी. दोनों ही पाकिस्‍तानी स्‍टार ने इस घटना के लिए माफी मांगी है.

उधर, वीडियो को बनाने वाली कंपनी ने कहा है कि उसने शूटिंग के लिए पहले मंजूरी ली थी और 30 हजार रुपये का भुगतान भी किया था. इकबाल टाउन पुलिस स्टेशन में सबा और बिलाल के खिलाफ भी मस्जिद की पवित्रता को भंग करने के आरोप में FIR दर्ज करने के लिए एप्लीकेशन दी गई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts