हंसना मना है… Covid-19 का मतलब आपको पता है? जानिये Pak मिनिस्टर जरताज की जुबानी

एक इंटरव्यू के दौरान जरताज गुल (Zartaj Gul Wazir) से कोविड-19 को लेकर सवाल किया. कोविड-19 (Covid-19) को लेकर जरताज गुल ने जो जवाब दिया उसे सुनकर सभी हैरान रह गए.

पाकिस्तान (Pakistan) की क्लाइमेट चेंज मिनिस्टर जरताज गुल वजीर (Zartaj Gul Wazir) अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं. अब जरताज गुल ने कोविड-19 (Covid-19) को लेकर ऐसी बात कह दी है, जिसके बाद उनका सोशल मीडिया पर काफी मजाक उड़ रहा है.

हाल ही में जरताज गुल ने एक पाकिस्तानी चैनल को इंटरव्यू दिया था. इंटरव्यू के दौरान जरताज गुल से कोविड-19 को लेकर सवाल किया. कोविड-19 को लेकर जरताज गुल ने जो जवाब दिया उसे सुनकर सभी हैरान रह गए.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Covid-19 का मतलब 19 पॉइंट…

जरताज गुल ने कहा, “कोविड-19 का मतलब है इसमें 19 पॉइंट होते हैं, जो कि किसी भी मुल्क में किसी भी तरह से अप्लाई हो सकते हैं.”

इमरान खान की मंत्री की कोविड-19 को लेकर दी गई परिभाषा अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “कोविड-19 में 19 का असली मतलब क्या है, जमीन हिला देने वाली जरताज गुल की खोज.”

दरअसल, COVID-19 का मतलब ‘कोरोनावायरस बीमारी 2019’ है. Covid-19 में ‘CO’ शब्दा का अर्थ है कोरोना, ‘VI’ वायरस के लिए और ‘D’ बीमारी के लिए है. पहले इस बीमारी को 2019 नोवल कोरोनावायरस या 2019-nCoV’ के रूप में रेफर किया गया था.

आज के समय में जब कई महीनें से दुनिया भर के बहुत से देश इस महामारी से जूझ रहे हैं. ऐसे में शायद कोई बच्चा भी जान गया होगा कि आखिर कोविड-19 का मतलब क्या है. पर शायद इमरान खान की मंत्री अच्छे से होमवर्क नहीं करते हैं. अक्सर पाकिस्तान के मंत्रियों के उलूल-जुलूल बयान सामने आते हैं.

अब जरताज का बयान आया और यह वायरल न हो यह तो हो ही नहीं सकता था. सोशल मीडिया यूजर्स जरताज के इस वीडियो पर उनका काफी मजाक उड़ा रहे हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts