PUBG की निकाली गई अंतिम यात्रा, फैंस रोते हुए बोले- कल तक तो अच्छा भला था

सोशल मीडिया (social) पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में कुछ लड़कों ने बड़े ही अनोखे अंदाज में पबजी (PUBG) गेम को अंतिम विदाई दी

भारत में पबजी (PUBG) गेम बैन हो जाने के दुख में कुछ लोगों ने इस गेम की तस्वीर पर फूलों की माला चढ़ाई और ‘विनर विनर चिकन डिनर’ (winner winner chicken dinner) कहते हुए पबजी की अंतिम यात्रा (PUBG Funeral) भी निकाली. पबजी की दीवानगी का आलम ये है कि इसके बैन होने के बाद से इस गेम को खेलने वालों का बुरा हाल है और उनसे ये जुदाई बर्दाश्त नहीं हो रही है.

सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में कुछ लड़कों ने बड़े ही अनोखे अंदाज में पबजी गेम को अंतिम विदाई दी. वीडियो में लड़कों ने पहले तो पबजी की तस्वीर पर फूलों का हार चढ़ाया और फिर राम नाम सत्य है कि जगह ‘विनर-विनर चिकन डिनर’ कहते हुए पबजी गेम की अंतिम यात्रा भी निकाली. फिर वीडियो में शोक सभा भी मनाई गई, जहां पबजी के फैंस बेहाल हो कर एक दूसरे को संभाल रहे हैं और हौसला दे रहे हैं.

पबजी की दीवानगी
बता दें भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मेबाइल लाइट के 5 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स थे और तकरीबन 1 करोड़ 30 लाख यूजर्स डेली यह गेम खेला करते थे.

क्यों हुआ पबजी बैन
एलएसी पर चल रहे चीन और भारत के बीच तकरार बढ़ने के चलते पबजी समेत 118 चाइनीज ऐप को बैन कर दिया गया था. इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने भारत की संप्रभुता, अखंडता एवं निजी सुरक्षा का हवाला देते हुए, इन एप्स पर बैन लगाया था. मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि इस कदम से करोड़ों भारतीय मोबाइल यूजर्स के हितों की रक्षा होगी.

क्या है पबजी गेम
पबजी एक शूटिंग बैटल मोबाइल गेम है. इस गेम में 100 से ज्यादा प्लेयर बैटलग्राउंड में लड़ने के लिए छोड़ दिए जाते हैं. इसमें सभी वॉरियर्स लड़ते हैं जो आखिरी में बचता है वह विनर बन जाता है. बच्चों और युवाओं के बीच पबजी बहुत पॉपुलर है. पबजी गेम फिलहाल वैश्विक स्तर पर 60 करोड़ से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है. इस गेम को खेलने वाले पांच करोड़ सक्रिय (एक्टिव) यूजर्स हैं. इसमें चीन के यूजर्स शामिल नहीं हैं, जहां इस गेम के रीब्रांडेड वर्जन को ‘गेम फॉर पीस’ कहा जा रहा है. भारत में पबजी खेलने वाले लाखों की संख्या में हैं, जिनमें अधिकतर यूजर्स युवा हैं.

Related Posts