‘Whatsapp वाले मैसेज जाली’, कोरोना से जुड़ी Fake News पर पंजाब पुलिस का वार

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाहें और इस बचने के अनेकों तरह के नुस्खे बांटे जाते हैं. इन तमाम फेक न्यूज पर लगाम साधने के लिए पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने अच्छी पहल की है.
fake news alert video, ‘Whatsapp वाले मैसेज जाली’, कोरोना से जुड़ी Fake News पर पंजाब पुलिस का वार

कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप भारत समेत दुनियाभर में फैला हुआ है. ऐसे में सोशल मीडिया (Social Media) पर कोरोना को लेकर तरह-तरह की झूठी खबरें तेजी से पांव पसार रही हैं. इसी बीच पंजाब पुलिस ने कोरोना (COVID-19) से जुड़ी फेक न्यूज (Fake News) पर लगाम कसने की पहल शुरू कर दी है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने लोगों को फेक न्यूज को लेकर जागरूक करने के लिए अपने ट्विटर हैंडल से एक मजेदार गाना पोस्ट किया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

व्यूज के लाइक्स की भूखी दुनिया बताती नुस्खे 36
झूठी गल पर ध्यान न दो, करो ऑन दिमाग की बत्ती
वाट्सएप वाले मैसेज जाली, बात करो ना लहर की
पंजाब पुलिस कहती यारों, फेक की खैर नहीं

आगे का गाना खुद सुनिए पंजाब पुलिस के ट्विटर हैंडल से …

गौरतलब है कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाहें और इस बचने के अनेकों तरह के नुस्खे बांटे जाते हैं. जैसे नंदी बाबा को दूध पिलाने से या फलां टोटका आजमाने से कोरोना वायरस नहीं होगा. कई बार लोग इन झूठी बातों पर अमल कर मुसीबत में पड़ जाते हैं. इन तमाम फेक न्यूज पर लगाम साधने के लिए पंजाब पुलिस ने अच्छी पहल की है.

बता दें अब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं बन सकी है ऐसे में इस लाइलाज बीमारी से बचने के मनमर्जी और वाट्सएपिए तरीकों से बचें और डॉक्टर की सलाह को ही तवज्जो दें.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts