आरती और तिलक के साथ कुत्ते का देसी स्वागत, जानवरों से प्यार करने वाले जरूर देखें ये वीडियो

हाल ही में Twitter पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में  एक परिवार को अपने कुत्ते का पारंपरिक रीतिरिवाजों से स्वागत करते देखा जा सकता है. इस वीडियो क्लिप में एक लड़की अपने छोटे से कुत्ते का स्वागत कुछ अनूठे अंदाज में कर रही है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 8:11 pm, Sun, 20 September 20

पालतू जानवरों को रखने के शौकीन लोग उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की तरह प्यार करते हैं. जानवरों और इंसान के प्रेम के कई वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. जिसमें कुत्ते के एक बच्चे (Puppy) के लिए उसकी मालकिन का प्यार साफ देखा जा सकता है.

हाल ही में  ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में  एक परिवार को अपने कुत्ते का पारंपरिक रीतिरिवाजों से स्वागत करते देखा जा सकता है. इस वीडियो क्लिप में  एक लड़की अपने छोटे से कुत्ते का स्वागत कुछ इस अंदाज में कर रही है जैसे एक नयी दुल्हन का गृहप्रवेश किया जाता है.

वीडियो: नायाब है ‘सिनेमा वाले बाबू’ का पढ़ाने का तरीका, बाइक पर टीवी बांधकर देते हैं गरीब बच्चों को क्लास

कुत्ते को घर में लेकर घुसने से पहले उसने दरवाजे पर फूल बिछाए हुए है. जिसके बाद वह कुत्ते के पंजों को लाल रंग से भरी थाली में डुबाकर एक सफेद कागज पर उसके पैरों के निशान लेती है. घर में मौजूद दूसरी लड़की फिर कुत्ते के माथे पर लाल तिलक लगाकर परिवार के नए सदस्य की तरह उसका स्वागत करती है. इसके बाद एक पारंपरिक तरीके से कुत्ते की आरती उतारकर उसके ऊपर गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश की जाती है.

आरती के बाद वे कुत्ते को कुछ मिठाई भी खिलाती हैं. साथ ही इस दौरान बैकग्राउंड में कभी खुशी कभी गम का टाइटल ट्रैक बजता रहता है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है और लोग इस पर तरह- तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.