सोशल मीडिया पर किया गया राफेल का ‘हॉर्न टेस्ट’, जानें लोगों ने दिए कैसे-कैसे रिएक्‍शन

फ्रांस से राफेल ने सोमवार को उड़ान भरी थी और अबू धाबी के पास अल ढफरा एयरबेस में एक दिन का स्टॉप था. टू लेग की इस उड़ान में राफेल (Rafale) करीब 7,000 किमी की दूरी तय करके अंबाला पहुंचे हैं.

फ्रांस के मेरिनैक से 36 मीडियम मल्टी-रोल रॉफेल (Rafale) लड़ाकू विमानों में से पांच विमान बुधवार को हरियाणा के अंबाला स्थित एयरबेस पर सुरक्षित तरीके से उतर गए. इस वायुसेना अड्डे का इस्तेमाल उत्तरी या पश्चिमी सीमाओं पर किसी संघर्ष की स्थिति में किया जा सकता है.

सोमवार को फ्रांस राफेल ने उड़ान भरी थी और अबू धाबी के पास अल ढफरा एयरबेस में एक दिन का स्टॉप था. टू लेग की इस उड़ान में राफेल (Rafale) करीब 7,000 किमी की दूरी तय करके अंबाला पहुंचे हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

राफेल के भारत पहुंचने पर सोशल मीडिया पर लोगों के काफी सारे रिएक्शन आए हैं. यहां तक कि लोगों ने राफेल का फेक हॉर्न टेस्ट तक कर डाला. देखिए राफेल की इंडिया एंट्री पर लोगों की क्या प्रतिक्रिया रही…

राफेल लड़ाकू विमानों के दो स्क्वोड्रन में से एक पाकिस्तान में पश्चिमी सीमा के लिए अंबाला में स्थित होगा, जबकि दूसरा स्क्वोड्रन पश्चिम बंगाल में हरिमारा में स्थित होगा और वह चीन सीमा के लिए समर्पित होगा, जहां भारतीय और चीनी पीपल्स लिबरेशन आर्मी के सैनिक एक सीमा गतिरोध में आमने-सामने हैं, जिसमें 15 जून को हुए एक खूनी संघर्ष में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो चुके हैं और अज्ञात संख्या में चीनी सैनिक भी मारे जा चुके हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts