किस विषय पर किस शहर के लोग करते हैं सबसे ज़्यादा ट्वीट, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ऐसे लगाया पता

ट्विटर (Twitter) ने सितंबर-नवंबर 2019 के दौरान भारत के 22 शहरों में 8.5 लाख ट्वीट्स का विश्लेषण किया. अध्ययन के अनुसार, जानवरों, उत्सव, सेलिब्रिटी, अच्छे काम, परिवार, भोजन, हास्य, रोमांस और खेल जैसे विषयों पर ट्विटर पर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए.
Twitter study on trends in indain cities, किस विषय पर किस शहर के लोग करते हैं सबसे ज़्यादा ट्वीट, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ऐसे लगाया पता

पिछले कुछ समय से ट्विटर (Twitter) दुनियाभर के लोगों के बीच अपनी बात पहुंचाने का एक पसंदीदा जरिया बन गया है. ऐसे में लोग सबसे ज्यादा किस विषय पर ट्वीट करते हैं, यह जानने के लिए ट्विटर ने देशभर में एक अध्ययन कराया. इस स्टडी के अनुसार रायपुर में जानवरों के बारे में सबसे अधिक ट्वीट किए गए. वहीं भुवनेश्वर में अच्छे काम और दयालुता पर चर्चा की गयी.

दुनियाभर में ट्विटर जहां राजनीतिक चर्चाओं के लिए एक पॉपुलर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, वहीं अध्ययन से पता चला है कि भारतीयों को यहां रोजमर्रा की बातचीत में भी मजा आता है.

ट्विटर ने Quilt.AI के जरिए सितंबर-नवंबर 2019 के दौरान भारत के 22 शहरों में 8.5 लाख ट्वीट्स का विश्लेषण किया. अध्ययन के अनुसार, जानवरों, उत्सव, सेलिब्रिटी, अच्छे काम, परिवार, भोजन, हास्य, रोमांस और खेल जैसे विषयों पर ट्विटर पर  सबसे ज्यादा चर्चा की गयी.

एक गेम के कारण सचिन-जिगर में हुई भयंकर लड़ाई, दिव्य कुमार को लगा टूट जाएगी जोड़ी

स्टडी के  मुताबिक, एर्नाकुलम, हैदराबाद और चेन्नई शहरों में खेल, भोजन, उत्सव, सेलिब्रिटी और हास्य के विषयों पर बातचीत हुई. लुधियाना रोमांस पर बातचीत के लिए चार्ट में सबसे ऊपर रहा, जबकि रायपुर ने जानवरों पर चर्चा की. भुवनेश्वर ने परिवार और आसपास के लोगों के अच्छे कामों पर सबसे अधिक बातचीत की,जबकि  मुंबई ने पुरानी बातों को याद किया.

Related Posts