जंगल की आग से पिल्ले को बचाकर रेस्क्यू टीम ने लूटा लोगों का प्यार, तस्वीरें हुईं वायरल

अमेरिका के ब्यूट काउंटी (Butte County) जंगलों में इन दिनों आग लगी हुई है. रेस्क्यू टीम (Rescue Team) जब जंगल पहुंची तो उसे कोई इंसान तो नहीं मिला पर आग में फंसा एक पिल्ला जरूर नजर आ गया.

File Pic

अमेरिका का ब्यूट काउंटी (Butte County) इन दिनों जंगल की आग के चपेट में है. यहां लगी आग के बाद हजारों लोगों को ये जगह छोड़कर दूसरी सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है लेकिन इंसानों की तरह ये चॉइस जानवरों के पास नहीं है.

ऐसा ही एक नजारा यहां तब देखने को मिला जब रेस्क्यू टीम (Rescue Team) यहां जांच करने पहुंची कि कहीं कोई इंसान तो आग में नहीं फंसा है. टीम को इंसान तो नहीं मिले लेकिन उनकी नजर यहां फंसे एक पिल्ले पर पड़ी, जो अपनी जान बचाने में नाकाम नजर आ रहा था.

पिल्ले को बुरी तरह फंसा देख टीम ने इसकी मदद की. भीषण आग को देखकर ये पिल्ला बुरी तरह से डरा हुआ था और इसे कई चोटें भी लगी थीं. इसकी इस हालत पर टीम को तरस आ गया और उन्होंने इसे बचाने में कोई देर नहीं की. पिल्ले के रेस्क्यू ऑपरेशन की तस्वीरें जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुईं, लोग इसकी मदद करने वाली रेस्क्यू टीम की तारीफें करने लगे.

These last several days have been hard on our entire county and we thought we would share a positive story today….

Butte County Sheriff यांनी वर पोस्ट केले शनिवार, १२ सप्टेंबर, २०२०

इस पिल्ले को बचाकर वहां के लोकल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वेटनरी डॉक्टर्स ने इसके घावों पर मरहम पट्टी की. पशुओं से प्रेम करने वाले लोगों ने इन फोटोग्राफ्स को पूरी दुनिया में वायरल कर दिया है.

सभी लोग इस टीम के इस शानदार रेस्क्यू ऑपरेशन की तारीफें करते नहीं थक रहे हैं. फेसबुक पर इन फोटोग्राफ्स पर लाखों लाइक्स आए हैं और खासकर पशु प्रेमी तो इन तस्वीरों को अपने अकाउंट से फॉरवर्ड भी कर रहे हैं.

Related Posts