देखते ही देखते चिड़िया को खा गई मकड़ी, देखें ये डरावना वीडियो

वीडियो (video) में एक बड़ी मकड़ी किसी टेबल से चिपकी नजर आ रही है और बड़े आराम से अपने मुंह में एक चिड़िया को दबाए हुए है. धीरे-धीरे मकड़ी चिड़िया को खाती जा रही है.

मकड़ियों का नाम सुनकर ही ज्यादातर लोग डर जाते हैं. ये मकड़ियों घरों की दीवारों पर या पुरानी अंधेरी जगह पर अपने जाल बुनती हैं और जैसे ही कोई कीड़ा पास आता है, वो मकड़ी के जाल में फंसकर उसका निवाला बन जाता है. लेकिन सोचिए कि कोई मकड़ी एक पूरी चिड़िया को ही निगल जाए तो वो कितनी डरावनी होगी. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें मकड़ी ने चिड़िया को ही खा लिया है.

ये भी है ट्रेंडिंग: चलती कार की खिड़की से लटक कर बना रही थी वीडियो, तभी हुआ ये हादसा

वीडियो में एक बड़ी मकड़ी किसी टेबल से चिपकी नजर आ रही है और बड़े आराम से अपने मुंह में एक चिड़िया को दबाए हुए है. धीरे-धीरे मकड़ी चिड़िया को खाती जा रही है.

आखिर कौनसी मकड़ी है ये?

डेली मेल की खबर के मुताबिक, इस वीडियो को रेडिट (reddit) पर एक यूजर ने शेयर किया गया था और कहा था कि वीडियो में दिख रही मकड़ी दरअसल गोलियथ बर्ड ईटर है और इसे दुनिया की सबसे बड़ी मकड़ी कहा जाता है. लेकिन यूजर की तरफ से दी गई जानकारी गलत मालूम पड़ती है. क्योंकि एक्सपर्ट्स की मानें तो ये मकड़ी पिंक टो टैरंटुला है. जो कि पांच इंच तक बढ़ सकती है और आमतौर पर ब्राजील और अमेजन के जंगलों में पाई जाती है. ये मकड़ी पेड़ों पर ही रहती है. बता दें कि गोलियथ बर्ड ईटर भी टैरंटुला ब्रीड की ही मकड़ी होती है.

ट्विटर पर वीडियो को डार्क साइड ऑफ नेचर नाम के अकाउंट से शेयर किया गया था. वीडियो को ट्विटर पर अब तक 3.6 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. यूजर्स इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं. साथ ही इस पर मजेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं.

Related Posts