पौधे को पानी दे रहे सीएम केजरीवाल की कौनसी तस्वीर है असली, क्या आप बता सकते हैं फर्क?

दोनों तस्वीरों को शेयर करते हुए कृष्णा ने कैप्शन लिखा- "FIXED". सोशल मीडिया (Social Media) पर दोनों फोटो को शेयर करते ही यूजर्स ये ढूंढने में लग गए कि आखिर इनमें क्या फिक्स किया गया है.  
Arvind kejriwal picture watering plant, पौधे को पानी दे रहे सीएम केजरीवाल की कौनसी तस्वीर है असली, क्या आप बता सकते हैं फर्क?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) को पेड़-पौधों से काफी लगाव है. सोमवार को एक इनडोर प्लांट की देखभाल करते हुए उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. एक ट्विटर यूजर ने मुख्यमंत्री की एक फोटो को इस तरह फोटोशॉप किया की लोग आश्चर्य में पड़ गए.

अरविंद केजरीवाल ने डेंगू से सुरक्षा के लिए पिछले हफ्ते दिल्ली में शुरू किए गए “10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट” अभियान की याद दिलाते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की. जिसमें उन्हें अपने घर में लगे एक इनडोर प्लांट में पानी डालते हुए देखा जा सकता है. पोस्ट में उन्होंने लोगों से डेंगू को हराने के लिए अपने घरों की नियमित सफाई करने की अपील की. उनके इस पोस्ट के बाद एक फोटोशॉप एक्सपर्ट कृष्णा ने अरविंद केजरीवाल की दो तस्वीरों को ट्विटर पर शेयर किया है.

दोनों तस्वीरों में फर्क बताना मुश्किल

दोनों तस्वीरों को शेयर करते हुए कृष्णा ने कैप्शन लिखा- “FIXED”. सोशल मीडिया पर दोनों फोटो को शेयर करते ही यूजर्स ये ढूंढने में लग गए कि आखिर इनमें क्या फिक्स किया गया है और इनमें से कौन सी तस्वीर असली है और कौन सी नकली. ये दोनों तस्वीरें पहली नजर में एक समान दिखती हैं. दोनों फोटो में दिल्ली के सीएम केजरीवाल को एक टेबल पर प्लेट के ऊपर रखे पौधे को जग से पानी देते देखा जा सकता है. हालांकि फोटोशॉप एक्सपर्ट ने दूसरी फोटो में कुछ छोटे बदलाव कर दिए हैं.

कृष्णा के इस पोस्ट के बाद कई लोग ये पता करने में लग गए कि आखिर इसमें फोटोशॉप क्या किया गया है. पोस्ट किए जाने के बाद लोग इन तस्वीरों पर तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं. दरअसल एक फोटो में जहां केजरीवाल गमले में पानी दे रहे हैं, तो दूसरी में गमले के नीचे रखी प्लेट में. कुछ लोगों ने माना कि उन्हें यह पता करने में काफी समय लगा कि आखिर दोनों तस्वीरों में अंतर क्या है. लेकिन कई यूजर्स ऐसे भी थे, जिन्होंने चुटकियों में दोनों तस्वीरों में अंतर ढूंढ निकाला.

Related Posts