वर्क फ्रॉम होम की असलियत नहीं जानते हैं तो देख लें वायरल हो रही ये तस्वीरें-हंसी रुकेगी नहीं

एक वैज्ञानिक का घर से काम करने की सटीक सिचुएशन को दिखाता ऑनलाइन पोस्ट वायरल हो गया है. अगर आप भी घर बैठे वर्चुअल मीटिंगों (Virtual Meetings) में हिस्सा ले रहे हैं, तो पूरी उम्मीद है कि आप भी उनके इस पोस्ट से खुद को कनेक्ट कर पाएंगे. 

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी ने दुनिया भर में लाखों लोगों को अपने घरों से काम करने के लिए मजबूर किया है. पिछले कुछ महीनों में, कई प्रोफेशनल्स ने घर से काम करने में हो रही कठिनाईयों के बारे में बताया भी है. इसी बीच एक वैज्ञानिक का घर से काम करने की सटीक सिचुएशन को दिखाता ऑनलाइन पोस्ट वायरल हो गया है. अगर आप भी घर बैठे वर्चुअल मीटिंगों में हिस्सा ले रहे हैं, तो पूरी उम्मीद है कि आप भी उनके इस पोस्ट से खुद को कनेक्ट कर पाएंगे.

वैज्ञानिक और पीएचडी पर्यावरण इंजीनियर ग्रेटचेन गोल्डमैन (Gretchen Goldman) हाल ही में USA के जलवायु परिवर्तन नेतृत्व के भविष्य के बारे में बात करने के लिए CNN के एक सेगमेंट में दिखाई दीं. दर्शकों को गोल्डमैन सूट-बूट पहनकर अपने ड्राइंग रूम में बैठी हुई नजर आयीं. वीडियो में उनका कमरा भी खूबसूरती से सजाया हुआ दिख रहा था.

वीडियो: नायाब है ‘सिनेमा वाले बाबू’ का पढ़ाने का तरीका, बाइक पर टीवी बांधकर देते हैं गरीब बच्चों को क्लास

ट्विस्ट तो यहीं था, जो कैमरे ने नहीं दिखाया

लेकिन ट्विस्ट तो यहीं था, जो कैमरे ने नहीं दिखाया. गोल्डमैन के कमरे में वास्तव में खिलौने फर्श पर बिखरे हुए थे और उन्होंने अपने ब्लेज़र के नीचे शॉर्ट्स पहन रखे थे. गोल्डमैन ने सही कैमरा एंगल लाने के लिए एक टेबल के ऊपर कुर्सी रखकर, उसपर अपना लैपटॉप रखा हुआ था. ग्रेटचेन गोल्डमैन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की हैं. जहां एक तस्वीर में वो सीएनएन पर दिखाई देती हैं, तो वहीं दूसरी तस्वीर घर से काम करने की असलियत को दिखाती है. इस कोलाज को उन्होंने कैप्शन भी दिया, “मैं बस थोड़ी ईमानदार हो रही हूं. #SciMomJourneys,” .

इन तस्वीरों को अब तक 1.6 लाख लाइक मिले हैं और 17,000 बार रीट्वीट किया जा चुका है. उनकी ईमानदारी के लिए जहां लोग एक तरफ गोल्डमैन की सराहना कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग वर्क फ्रॉम होम की इन कठिनाइयों से खुद को जोड़ भी रहे हैं.

 

Related Posts