पढ़े-लिखे को आईटी सेल का काम दीजिए? ट्विटर पर यूपी बीजेपी को क्यों मिल रही ये सलाह

अब आप सोच रहे होंगे कि इस ट्वीट में आखिर ऐसा क्या था, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी कुल 75 जिले हैं और यूपी बीजेपी (UP BJP) ने अपने ट्वीट में 98 जिले लिखे हैं.

उत्तर प्रदेश बीजेपी (BJP) की ट्विटर पर लोग काफी खिंचाई कर रहे हैं. पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @BJP4UP से एक ट्वीट किया था, जिसे लेकर ट्विटराती अब मजे ले रहे हैं. दरअसल यूपी बीजेपी ने 6 सितंबर को एक ट्वीट किया था. जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) के एक बयान को कोट कर कहा गया था कि प्रदेश के 98 जिले, 1919 मंडल, 27500 सेक्टर, 163504 बूथों पर भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा सेवा के अनुकरणीय कार्य किए गए.

क्या है मामला
अब आप सोच रहे होंगे कि इस ट्वीट में आखिर ऐसा क्या था, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी कुल 75 जिले हैं और यूपी बीजेपी ने अपने ट्वीट में 98 जिले लिखे हैं. जिसे लेकर ट्विटर पर लोग पार्टी की खिंचाई कर रहे हैं. सीटेट प्वाइंट नाम के ट्विटर हैंडल ने अपने ट्वीट में कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं, जिसमें यूपी सरकार के मंत्री भी 98 जिलों का जिक्र कर रहे हैं और कुछ यूजर्स इस पर कह रहे हैं कि मंत्री जी प्रदेश में 98 जिले कैसे हो गए.

क्या है सच्चाई
अब इस पूरे मामले को अगर गौर से देखा जाए तो यूपी बीजेपी के ट्वीट में कोई भी टाइपो नहीं है और पार्टी ने 98 जिलों की जो बात कही है. वो उसके क्राइटेरिया के हिसाब से सही साबित होती है. यूपी बीजेपी ने संगठन स्तर पर प्रदेश को 98 जिलों में बांटा हुआ है. इस बात का प्रूफ आप उसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं. वेबसाइट में बीजेपी ने अपने 98 जिलाध्यक्षों की पूरी लिस्ट दी हुई है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक स्तर पर 75 जिले हैं.

Related Posts