क्या हंसराज ने कबूला इस्लाम? आम आदमी पार्टी का दावा

आम आदमी पार्टी की तरफ से हंसराज के इस्लाम का बखान करने वाले वीडियो को ट्वीट किया गया है.
Hans Raj Hans, क्या हंसराज ने कबूला इस्लाम? आम आदमी पार्टी का दावा

नई दिल्ली: सूफी गायक हंसराज हंस ने हाल में ही भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की है. हंसराज का सोशल मीडिया फिलहाल में एक वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो के मुताबिक हंसराज ने इस्लाम धर्म अपना लिया है.

बता दें कि हंसराज दिल्ली की उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी की तरफ से हंसराज के इस्लाम का बखान करने वाले वीडियो को ट्वीट किया गया है.

आम आदमी पार्टी की सोशल टीम में काम कर रहे स्पंदन श्रीवास्तव ने हसंराज हंस का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है- न सिर्फ बीजेपी एंटी मुस्लिम है, बल्कि ये लोग एससी और एसटी विरोधी भी हैं. एससी और एसटी के लिए सेफ सीट से मुस्लिम उम्मीदवार खड़ा करना पक्षपात है. इस पर हंसराज हंस क्या कहेंगे? चुनाव आयोग को इस मामले पर सोचना चाहिए.

इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी नेता राजेन्द्र पाल गौतम ने भी हंसराज हंस पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है- “2014 की मीडिया खबरों के अनुसार @hansrajhansHRH ने इस्लाम कबूल किया था और अब नॉर्थ वेस्ट दिल्ली लोकसभा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे है. यह संसदीय सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है और केवल एससी ही इस सीट पर चुनाव लड़ सकता है.”

दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने राजेन्द्र पाल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है- हंसराज हंस में सेफ सीट से चुनाव लड़ने की काबिलियत नहीं है. अंत में उन्हें अयोग्य ही घोषित किया जाना है. दिल्ली के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र के वोटर्स उन्हें वोट देकर अपना वोट बर्बाद न करें.

सच में ये वीडियो हंसराज हंस का है?
जी हां, वीडियो में हंसराज ही हैं. लेकिन ये कंप्लीट वीडियो क्लिप नहीं है, वीडियो का एक हिस्सा है. कायदे से आधी अधूरी जानकारी है. एडिटिंग करके वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है. असली वीडियो 19 फरवरी को मिन्हाज टीवी के फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया था. वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है- “शेख ऊल इस्लाम डॉ मुहम्मद ताहिर-ऊल-कादिरी के 67वें जन्मदिन पर सम्मान देते हुए हंसराज हंस”. इसके साथ ही इस वीडियो को यू-ट्यूब पर भी अपलोड किया गया है.


मतलब कि हंसराज हंस पर आम आदमी पार्टी और दूसरे लोगों की तरफ किए जा रहे ये तमाम दावे झूठे हैं. वीडियो में इस्लाम की नहीं बल्कि, हंसराज ताहिर-ऊल-कादिरी और उनके उपदेशों की बात कर रहे हैं.

हंसराज हंस ने केजरीवाल पर किया पलटवार

आम आदमी पार्टी के इस गलत दावे को खारिज करते हुए हंसराज ने एससी/एसटी एक्ट के तहत केजरीवाल के पर मुकदमा दायर करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल गंदगी की परिभाषा को उजागर करने वाली शख्सियत हैं, केजरीवाल झूठे हैं और उन्होंने फिर से झूठ बोला है.

Related Posts