दोस्त ने दिया चैलेंज तो इस लड़की ने 7वीं क्लास से ही शुरू कर दी घुड़सवारी, देखें वीडियो

क्रिश्ना कहती हैं कि 'मेरे पिता जी ने मुझे 6 महीने का एक सफेद घोड़ा खरीद कर दिया. उसका नाम रानी था. मैंने उसी से अपनी ट्रेनिंग शुरू की.'
Horse Riding, दोस्त ने दिया चैलेंज तो इस लड़की ने 7वीं क्लास से ही शुरू कर दी घुड़सवारी, देखें वीडियो

नई दिल्ली: केरल के त्रिशूर की एक लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हुआ है. वीडियो में लड़की स्कूली ड्रेस पहने घुड़सवारी करती नजर आ रही है. इस लड़की का नाम कृश्ना है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने क्रिश्ना का इंटरव्यू लिया है.

दोस्त की बात से हुईं आहत
क्रिश्ना इंटरव्यू में बताती हैं कि उन्होंने अपने एक दोस्त की बात से आहत होकर घुड़सवारी करने का फैसला किया था. क्रिश्ना ने कहा, “मेरे एक दोस्त ने कहा कि घुड़सवारी का करना इतना आसान नहीं है और एक लड़की के लिए ऐसा करना संभव नहीं है. घुड़सवारी केवल ‘झांसी की रानी’ जैसी महिलाएं ही कर सकती हैं.”

माता-पिता से ली इजाजत
क्रिश्ना कहती हैं कि उन्होंने अपने दोस्त की बात को काफी गंभीरता से लिया. और सोचा कि आखिर एक सामान्य लड़की घुड़सवारी क्यों नहीं कर सकती?. उन्होंने इसे लेकर अपने टीचर से बात की. उनके टीचर ने कहा कि आपको इसके लिए अपने माता-पिता से इजाजत लेनी होगी.

‘रानी’ के साथ शुरू किया सीखना
क्रिश्ना ने आगे कहा, “मेरे पिता जी ने मुझे 6 महीने का एक सफेद घोड़ा खरीद कर दिया. उसका नाम रानी था. मैंने उसी से अपनी ट्रेनिंग शुरू की. कुछ समय बाद मैं ‘रानी’ के साथ सड़कों पर घुड़सवारी करने लगी.

सातवीं क्लास से कर रहीं घुड़सवारी
क्रिश्ना बताती हैं कि जब वो सातवीं क्लास में थीं, तभी से उन्होंने घुड़सवारी करना शुरू कर दिया. वो उस समय केरल के डॉक्टर राजदेव सिंह नेशनल स्कूल में पढ़ाई करती थीं. उनके स्कूल में स्टूडेंट्स को घुड़सवारी की ट्रेनिंग दी जाती थी.


वायरल हुई वीडियो
बता दें कि क्रिश्ना की घुड़सवारी करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई है. ये वीडियो उस समय शूट की गई जब वो अपने स्कूल की परीक्षा देने घोड़े पर सवार होकर जा रही थीं.

‘न्यू एज रानी लक्ष्मीबाई’
इतनी कम उम्र में स्कूली ड्रेस में एक लड़की को घुड़सवारी करते देख लोगों को काफी हैरानी हुई. सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी घुड़सवारी कला की खूब तारीफ की. कुछ यूजर्स ने उन्हें ‘न्यू एज रानी लक्ष्मीबाई’ तक कह डाला.

Read Also: रानी लक्ष्मी बाई की तरह घोड़ा दौड़ा रही इस लड़की की चारों तरफ हो रही है चर्चा, देखें VIDEO

Related Posts