लुधियाना के इस मेडिकल शॉप के साइनबोर्ड में क्या है खास, खूब Viral हो रही फोटो

यह फोटो लोगों को इतनी पसंद आई कि कुछ ही देर में ये माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (Microblogging Platform Twitter) पर वायरल हो गई. आप सोच रहे होंगे कि एक साइनबोर्ड (Signboard) में ऐसा क्या खास था, जो लोग इसे इतना पसंद कर रहे हैं. चो चलिए बताते हैं.
Medical Shop Signboard Viral Photo, लुधियाना के इस मेडिकल शॉप के साइनबोर्ड में क्या है खास, खूब Viral हो रही फोटो

एक ट्विटर यूजर ने शुक्रवार को एक साइनबोर्ड (Signboard) की फोटो शेयर की. यह फोटो लोगों को इतनी पसंद आई कि कुछ ही देर में ये माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (Microblogging Platform) पर वायरल हो गई. आप सोच रहे होंगे कि एक साइनबोर्ड में ऐसा क्या खास था, जो लोग इसे इतना पसंद कर रहे हैं. चो चलिए बताते हैं.

दरअसल यह साइनबोर्ड पंजाब (Punjab) के लुधियाना (Ludhiana) के एक मेडिकल शॉप (Medical Shop Signboard) के बाहर का है. अक्सर हमने देखा है कि लोग कोई बिजनेस शुरू करते हैं तो दुकान के बाहर साइनबोर्ड पर अपने सरनेम के साथ लिखते हैं- फलां एंड सन्स. पर इस मेडिकल शॉप के बाहर लगे साइनबोर्ड पर इसके विपरीत ही नजारा देखने को मिला.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

मेडिकल शॉप के इस साइनबोर्ड पर लिखा था- गुप्ता एंड डॉटर्स (Gupta and Daughters). यह पहली बार देखने को मिला है कि किसी ने बहुत ही गर्व के साथ अपने नाम के पीछे बिजनेस साइनबोर्ड पर बेटिंयों को तरजी दी है.

इस साइन बोर्ड की फोटो डॉ. अमन कश्यप ने अपने ट्विटर पर शेयर की थी. उन्होंने इसकी खूब तारीफ की, जो कि स्टीरियोटाइप को तोड़ता है. डॉ. ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, “गुप्ता एंड डॉटर्स… सन्स के नाम पर खोली गई सभी दुकानों के विपरीत, ‘गुप्ता एंड डॉटर्स’ के साथ एक दवा की दुकान लुधियाना में देखी. इस दुनिया में आप जो बदलाव देखना चाहते हैं वह करें.”

इस साइन बोर्ड की ट्विटर पर काफी सराहना की गई. ट्विटर पर कई लोगों का कहना है कि महिला सशक्तिकरण की तरफ यह साइनबोर्ड एक सही दिशा है. यह फोटो अब ट्विटर ही नहीं बल्कि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी खूब वायरल हो रही है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts