कोलकाता के एक बैंक नोटिस में हुई ऐसी स्पेलिंग मिस्टेक, सोशल मीडिया पर बन गया मजाक

इस नोटिस (Notice) बोर्ड को सबसे पहली बार फेसबुक (Facebook) पर शेयर किया गया. वहीं जब ट्विटर पर इसे शेयर किया गया तो इस पर लोगों के जमकर रिस्पॉन्स आने लगे और यह तेजी से वायरल होने लगा. लोग इसको पढ़कर खूब मजा ले रहे हैं. कुछ यूजर्स ने मजाक में कहा, "घर पर मार्क्स पढ़ें और बाहर मास्क पहनें".
Spelling mistake in Kolkata bank notice, कोलकाता के एक बैंक नोटिस में हुई ऐसी स्पेलिंग मिस्टेक, सोशल मीडिया पर बन गया मजाक

कभी-कभी लिखने के दौरान शब्दों में हुई गलती पूरी बात का अर्थ (Meaning) बदल देती है. यहां तक कि छोटी सी स्पेलिंग मिस्टेक कभी हंसी तो कभी किसी झगड़े की भी वजह बन सकती है. ऐसा ही कुछ कोलकाता के एक बैंक (Kolkata Bank) के साथ हुआ.

यहां कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचाव के लिए सरकारी गाइडलाइंस के तहत मास्क (Mask) लगाने का नोटिस बोर्ड लगाया गया है, जहां बैंक कर्मचारी लिखना चाहते थे कि ‘मास्क पहने बिना बैंक में प्रवेश ना करें’, लेकिन इसके बजाय उन्होंने लिख दिया कि ‘मार्क्स के बिना बैंक में प्रवेश ना करें’.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

दो स्पेलिंग मिस्टेक्स ने बदल दिया पूरा मीनिंग

बंगाली भाषा में बैंक के नोटिस पर लिखा गया था- ‘मार्क्स ना पोर बैंक-ए प्रोबेश कोरबे ना’. मतलब ‘मास्क’ की जगह ‘मार्क्स’ लिख दिया गया और ना केवल ‘मार्क्स (Marx)’ बल्कि ‘पोर’ शब्द ने भी बड़ा कनफ़्यूजन पैदा किया.

बता दें कि बंगाली भाषा में ‘पोर’ शब्द के दो मतलब निकलते हैं- ‘पढ़ना’ और ‘पहनना’. इस तरह इस गलती से नोटिस का मतलब निकलता है कि ‘मार्क्स को पढ़े बिना बैंक में प्रवेश न करें.’ यह नोटिस मध्यग्राम के पास माइकल नगर में बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) की एक ब्रांच में लगा था.

सोशल मीडिया पर लोग ले रहे खूब मजा

इस नोटिस बोर्ड को सबसे पहली बार फेसबुक (Facebook) पर शेयर किया गया. वहीं जब ट्विटर पर इसे शेयर किया गया तो इस पर लोगों के जमकर रिस्पॉन्स आने लगे और यह तेजी से वायरल होने लगा. लोग इसको पढ़कर खूब मजा ले रहे हैं. कुछ यूजर्स ने मजाक में कहा, “घर पर मार्क्स पढ़ें और बाहर मास्क पहनें”.

वहीं, एक यूजर ने लिखा, “लोग भले ही इसे सीरियसली लें लेकिन यह अच्छा है.” एक अन्य ने लिखा, “मार्क्स और बैंक? Lol! रब ने बना दी जोड़ी.” लोग इसी तरह लगातार कमेंट्स दे रहे हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts