फर्नीचर से भरे ट्रक में छिपे मिले 11 चीनी नागरिक, अवैध घुसपैठ की थी कोशिश

कस्टम अधिकारियों द्वारा दिए गए फोटोज में एक व्यक्ति को वॉशिंग मशीन और एक को लकड़ी के कबर्ड में छिपा हुआ देखा जा सकता है.

अधिकारियों का कहना है कि इस वीकैंड पर फेड्रल अधिकारियों ने सैन य्सिड्रो बॉर्डर पर एक ट्रक को रोका, जिसमें उन्हें 11 चीनी नागरिक फर्नीचर से भरे एक उस ट्रक के अंदर छिपे मिले. एजेंट्स ने एक 42 वर्षीय अमेरिकी ट्रक ड्राइवर को लगभग रोका. अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक शनिवार को उन्होंने सैन य्सिड्रो पोर्ट ऑफ एंट्री में ट्रक को जांचने के लिए रोका.

कस्टम अधिकारियों ने ट्रक की जांच की तो उन्हें 11 लोग ट्रक के भीतर पड़े फर्नीचर में छिपे मिले. कस्टम अधिकारियों द्वारा दिए गए फोटोज में एक व्यक्ति को वॉशिंग मशीन और एक को लकड़ी के कबर्ड में छिपा हुआ देखा जा सकता है. इसके बाद एजेंट्स ने ड्राइवर को ह्यूमन स्मगलिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. साथ ही 11 चीनी नागरिकों को घुसपैठ के प्रयासों के तहत गिरफ्तार किया गया.

सैन डिएगो में फील्ड ऑपरेशन के निदेशक ने बताया कि इन लोगों को काफी अमानवीय परिस्थितियों में तस्कर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि शुक्र है कि इनमें से कोई भी गंभीर रूप से जख्मी नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें: पासपोर्ट पर कमल देख विपक्ष ने सरकार पर लगाए भगवाकरण के आरोप, विदेश मंत्रालय ने दी सफाई