19 अक्टूबर को पाकिस्तान से वतन वापसी करेंगे 133 भारतीय नागरिक, गाइडलाइन जारी

बताया गया है कि सूची में शामिल लोगों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. सूची में शामिल लोगों को वापसी के लिए निर्धारित तिथि पर वाघा-अटारी सीमा पर पहुंचने के लिए कहा गया है.

पाकिस्तान (Pakistan) से जल्द 133 भारतीय नागरिकों को वापस लाया जाएगा. पाकित्सान में भारतीय उच्चायोग के मुताबिक, ‘पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग 19 अक्टूबर को पाकिस्तान से 133 भारतीय नागरिकों की भारत वापसी की सुविधा दे रहा है.’ बताया गया है कि सूची में शामिल लोगों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. सूची में शामिल लोगों को वापसी के लिए निर्धारित तिथि पर वाघा-अटारी सीमा पर पहुंचने के लिए कहा गया है.

भारतीय उच्चायोग ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में एक रिट याचिका दायर की जिसमें 4 भारतीय नागरिकों के देश-प्रत्यावर्तन की मांग की गई है. इन सभी की सजा पूरी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें- कोरोना समीक्षा बैठक: PM मोदी ने ज्‍यादा टेस्टिंग और सीरो सर्वे बढ़ाने पर दिया जोर

सितंबर में, भारतीय उच्चायोग ने कहा था कि वह 363 No Objection to Return to India (भारत लौटने पर आपत्ति) वीजा धारकों और पाकिस्तान से 37 भारतीयों की वापसी की सुविधा दे रहा है.

भारतीय उच्चायोग ने किया ट्वीट

“पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग 15 सितंबर 2020 को 363 NORI वीजा धारकों और पाकिस्तान से भारत में 37 भारतीयों की वापसी की सुविधा प्रदान कर रहा है. संलग्न सूची के अनुसार प्रत्यावर्तन किया जाएगा,” पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया.

यह भी पढ़ें- तनिष्क विवाद: जारा ने ट्वीट की राहुल से शादी की तस्वीर, शशि थरूर बोले- यही तो है Inclusive India

Related Posts