फोन में विस्फोट होने से 14 साल की लड़की की मौत, चार्जिंग के दौरान हुआ हादसा

ये घटना फोन के ओवरहीट होने की वजह से हुई. एक्सपर्ट ने लड़की की मौत को ‘दुर्घटना’ बताया है.

मोबाइल फोन फटने के कारण एक 14 साल की लड़की की मौत हो गई. लड़की जब सो रही थी तो उसने स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगा रखा था और फोन को तकिए पर रख दिया था. इसी दौरान उसके फोन में विस्फोट हो गया. ये पूरा मामला है कजाकिस्तान के बास्तोब का.

डेली मेल की खबर के मुताबिक, 14 साल की अलुआ एसेटकिजी सोते हुए गाने सुन रही थी और सुबह बिस्तर पर रिश्तेदारों को उसकी डेड बॉडी मिली. उसके सिरहाने रखे फोन में विस्फोट हुआ था.

हालांकि, स्मार्टफोन की कंपनी का नाम सामने नहीं आया. इस घटना के बाद लड़की की दोस्त अयाझान ने लिखा कि, मेरे लिए अब भी यकीन कर पाना मुश्किल है. हम बेस्ट फ्रेंड थे और बचपन से साथ रहे. तुम्हारी कमी हमेशा महसूस होगी.

पुलिस ने बताया कि लड़की के सिर में चोट आने की वजह से अलुआ की मौत हो गई.

इस मामले की जांच फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने भी की, जिसके मुताबिक ये घटना फोन के ओवरहीट होने की वजह से हुई. एक्सपर्ट ने लड़की की मौत को ‘दुर्घटना’ बताया है.

गौरतलब है कि चार्जिंग के दौरान फोन में ब्लास्ट होने के कई मामले सामने आ चुके हैं. ब्लास्ट होने की बड़ी वजह होती है फोन का ओवरहीट होना. हर फोन की अपनी हीट कैपेसिटी होती है. अगर आप दिनभर अपना फोन चार्ज पर लगाकर रखते हैं तो ऐसा करने से बचें. वहीं फोन को तकिए के नीचे रखकर नहीं सोना चाहिए. ज्यादातर लोग फोन को चार्जिंग में लगाकर गेम खेलते हैं, फोन पर बात करते हैं, जिसके कारण भी फोन में ब्लास्ट हो सकता है. ये सब करने से बचना चाहिए.

ये भी पढ़ें- कितनी देर तक बजेगी आपके फोन की घंटी? मोबाइल कंपनियों में छिड़ी जंग

Related Posts