फिलीपींस में चक्रवात कम्मुरी से 17 की मौत, हजारों को छोड़ना पड़ा घर

फिलीपींस में टिसॉय के नाम से प्रसिद्ध इस चक्रवात के कारण 38 इमारतें, दर्जनभर बिजली के तार, 12 सड़कें और आठ पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं.

फिलीपींस में चक्रवात कम्मुरी से अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है और हजारों लोगों को अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर जाना पड़ा है. अधिकारियों ने बताया कि मूसलाधार बारिश और तेज गति से चलने वाली हवाओं ने संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया है. न्यूज एजेंसी से मिली जानाकारी के मुताबिक नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल (NDRRMC) ने कहा कि लगभग 1,14,52 घरों में पानी भरने के बाद बाढ़ और भूस्खलन की आशंका से 4,58,020 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है.

Typhoon Kammuri in Philippines, फिलीपींस में चक्रवात कम्मुरी से 17 की मौत, हजारों को छोड़ना पड़ा घर

NDRRMC का कहना है कि लगभग 9,360 परिवारों या 37,388 लोगों की सहायता की जा रही है. काउंसिल ने कहा कि कुल मिलाकर कम से कम पांच इलाकों में चक्रवात से प्रभावित परिवारों की संख्या बढ़कर लगभग 1,24,000 हो गई है.

Typhoon Kammuri in Philippines, फिलीपींस में चक्रवात कम्मुरी से 17 की मौत, हजारों को छोड़ना पड़ा घर

काउंसिल के सूत्रों ने बताया कि बिकॉल क्षेत्र (पूर्व) में पांच, मिमारोपा क्षेत्र (पश्चिमी) में पांच और ओरमॉक (मध्य) में एक और व्यक्ति की मौत होने की खबर है. फिलीपींस में टिसॉय के नाम से प्रसिद्ध इस चक्रवात के कारण 38 इमारतें, दर्जनभर बिजली के तार, 12 सड़कें और आठ पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं. NDRRMC ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में स्कूल बुधवार को बंद रहे.

ये भी पढ़ें: बर्फबारी की आड़ में सीजफायर का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ करा रहा पाकिस्तान