नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से 18 लोगों की मौत, 24 लापता

नेपाल के कास्की, पोखरा, सरंगकोट ,हेमजन, लामजुंग, और आठबिस्कोट में भूस्खलन हुआ है. भारी बारिश (Rain) से बाढ़ और भूस्खलन के कारण नेपाल और चीन के बीच ततोपानी-झांगमू बॉर्डर पॉइंट को जोड़ने वाली सड़क को भी नुकसान पहुंचा है.
Nepal Landslide 18 death, नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से 18 लोगों की मौत, 24 लापता

नेपाल में बाढ़ (Flood) और भूस्खलन (Landslide) ने काफी तबाही मचाई है.  इस घटना में 18 लोगों की मौत हुई है. वहीं अलग-अलग जिलों से 24 लोगों की लापता होने के जानकारी मिली है. पिछले 48 घंटों में नेपाल के विभिन्न जिलों में मानसून के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के चलते 18 से अधिक लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने इसकी सूचना दी है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

नेपाल (Nepal) के कास्की, पोखरा, सरंगकोट ,हेमजन, लामजुंग, और आठबिस्कोट में भूस्खलन हुआ है. भारी बारिश (Rain) से बाढ़ और भूस्खलन के कारण नेपाल और चीन के बीच ततोपानी-झांगमू बॉर्डर पॉइंट को जोड़ने वाली सड़क को भी नुकसान पहुंचा है. सिंधुपालचौक जिला प्रशासन कार्यालय के मुख्य जिला अधिकारी उमेश कुमार ढकाल ने गुरुवार सुबह समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया था कि बरहाबिसे नगर पालिका में 11 घर बहने से 14 लोग लापता हैं. इसके साथ ही 3 लोग घायल हुए हैं.

वहीं भोटेकोशी नगरपालिका में दो घर बहने के बाद से चार लोग लापता हो गए और दो लोग घायल हो गए. उन्होंने यह भी बताया कि राजधानी काठमांडू को नेपाल-चीन बॉर्डर पॉइंट से जोड़ने वाला अरानिको राजमार्ग भी कम से कम सात स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गया है.

नेपाल में कोसी, गंडक, नारायणी सहित सभी नदियां उफान पर है. नदी के आसपास के घर तेज बहाव के साथ बह गए है. अभी भी नेपाल के पहाड़ी क्षेत्रों में रुक-रुक कर भूस्खलन जारी है और सभी नदियां अपने उफान पर है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts